Tuesday , 29 September 2020
Home >> Breaking News >> अमूल गर्ल ने पहनी ‘मैं हूं आम औरत’ की टोपी

अमूल गर्ल ने पहनी ‘मैं हूं आम औरत’ की टोपी


Amul AAP

खबर इंडिया नेटवर्क न्यूज़ । डेयरी ब्रांड अमूल का नया ऐड दिल्ली की सियासत के मुहावरे बदलने वाले आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल पर केंद्रित है. ऐड का टाइटल है ‘केजरीवाह’ और इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के चुनाव निशान झाड़ू को भी दर्शाया गया है.

इस विज्ञापन में केजरीवाल की जनलोकपाल बिल पर चले आंदोलन से उभरी छवि को ध्यान में रखकर बैकग्राउंड स्केच बनाया गया है. इसमें हाथ में तिरंगा थामे वह आम आदमी नजर आता है, जिसके होने की पहचान अरविंद केजरीवाल बन गए अपने मैनरिज्म और राजनीति के जरिए. ऐड में अमूल गर्ल एक पत्रकार की भूमिका में नजर आ रही है. उसके गले में कैमरा लटका है और सिर पर गांधी टोपी है, जिस पर लिखा है. मैं हूं आम औरत.पीछे समर्थक भी आम आदमी पार्टी के चुनाव निशान झाड़ू की मदद से ढोल पीटते नजर आ रहे हैं.

अमूल गुजरात की सहकारी दुग्ध समिति का ब्रैंड है. जिसका मुख्यालय आणंद कस्बे में है. इस समिति के जरिए ही देश में सफेद क्रांति यानी दुग्ध उत्पादन और वितरण के तौर तरीकों में आमूल चूल परिवर्तन हुआ था.बात करें अमूल के विज्ञापन की, तो यह शुरू से ही चर्चा में रहे हैं. कई बार तो इसके तीखे कमेंट्स से सत्ता के गलियारों की गर्मी भी बढ़ गई, मगर अमूल के तेवर बरकरार रहे.


Check Also

मैं अपने जीवन में बहुत लंबे अरसे तक एक परिव्राजक के रूप में रहा : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *