Home >> Breaking News >> पाक से फिर जारी हो सकती है बातचीत: राजनाथ

पाक से फिर जारी हो सकती है बातचीत: राजनाथ


नई दिल्ली ,(एजेंसी) 12 सितम्बर । गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी पाकिस्तान के साथ फिर बातचीत शुरू करने के संकेत दिए हैं। सीमा से लगे कोटेश्वर कस्बे में बीएसएफ के अफसरों से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा, ‘पड़ोसी आखिर पड़ोसी होता है। हम उनसे बेहतर रिश्ते रखना चाहते हैं। यदि पाकिस्तान चाहे, तो फिर से बातचीत हो सकती है। आप दोस्त बदल सकते हैं, लेकिन अपने पड़ोसी नहीं।‘

Rajnath Singh

पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने राजनाथ के बयान पर कहा, ‘हमें भी कोई ऐतराज नहीं है। आगे बढ़ने के लिए बातचीत ही एकमात्र रास्ता है।‘ राजनाथ और अब पाकिस्तानी उच्चायुक्त के बयान आने के बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा के अधिवेशन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ के बीच मुलाकात की संभावना बनने लगी है।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेताओं से पाक उच्चायुक्तों की मुलाकात के बाद से भारत ने पाकिस्तान से किसी भी तरह की बातचीत से इंकार कर दिया था। लेकिन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने साफ किया था कि दोनों देशों के बीच संबंधों पर फुल स्टॉप नहीं लगे हैं, बल्कि कॉमा लगा है।

‘आलीशान पाकिस्तान‘ का दिल्ली में विरोध

लाइफस्टाइल थीम पर प्रदर्शनी ‘आलीशान पाकिस्तान‘ का गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की दिल्ली यूनिट ने विरोध किया। राजधानी में प्रगति मैदान में भारतीय उद्योग संगठन फिक्की और ट्रेड डिवेलपमेंट अथॉरिटी ऑफ पाकिस्तान ने इसका आयोजन किया है। इसमें पाकिस्तान से 300 कारोबारी फैशन और लाइफस्टाइल प्रॉडक्ट शोकेस करने आए हैं।


Check Also

सभी लोगों को कोरोना के नियमों का पालन करना है उसमें कोई ढिलाई नहीं आनी चाहिए : PM मोदी

आप सभी को त्योहारों की अग्रिम शुभकामनाएं, साथ-साथ कोरोना के संबंध में जो भी नियमों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *