Home >> Exclusive News >> एशियन गेम्स में भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने मालदीव को 15-0 से रौंदा

एशियन गेम्स में भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने मालदीव को 15-0 से रौंदा


इंचयान,(एजेंसी ) 14 सितम्बर । भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने एशियन गेम्स में अपने अभियान की जोरदार शुरुआत करते हुए ग्रुप ए के एक मुकाबले में मालदीव को 15-0 से रौंद दिया। इस जीत के साथ ही भारत का इन खेलों के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचना लगभग तय हो गया है। भारत के लिए इस मैच में विंगर ससमिता मलिक और मिडफील्डर कमला देवी ने 5-5 गोल दागे जबकि स्ट्राइकर बाला देवी ने दो गोल किए। इनके अलावा कप्तान बेमबेम देवी, स्ट्राइकर परमेश्वोरी देवी और डिफेंडर आशालता देवी ने एक-एक गोल दागे।

Women footbal team

एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह से एक हफ्ते पहले शुरू हुए फुटबॉल मुकाबलों में भारतीय महिलाओं ने जोरदार शुरुआत की। अब भारत को अपने अगले मैच में 17 सितंबर को मेजबान साउथ कोरिया से और 19 सितंबर को अंतिम ग्रुप मैच में थाईलैंड से भिड़ना है। चार टीमों के इस ग्रुप से तीन टीमें क्वॉर्टर फाइनल के लिए क्वॉलिफाई करेंगी।

भारतीय टीम ने पूरे मैच के दौरान अपना दबदबा कायम रखा और हाफ टाइम तक 9-0 की बढ़त बना ली थी। आक्रामक खेल, पासों की झड़ी, और खिलाडि़यों के बीच बेहतरीन तालमेल के आगे मालदीव के खिलाडि़यों ने बड़ी आसानी से घुटने टेक दिए और मालदीव की टीम कभी भी मुकाबले में नजर नहीं आई और भारत के गोल पर एक शॉट तक नहीं लगा सकी।

भारत के लिए पहला गोल पांचवें मिनट में बेमबेम के पास पर ससमिता ने किया, जो इस जीत में भारत की तरफ से स्टार बनकर उभरीं। 12 मिनट बाद ही बेमबेम के साथ बेहतरीन तालमेल की बदौलत मिडफील्डर कमला देवी ने भारत की बढ़त 2-0 कर दी। अगले ही मिनट शानदार फॉर्म में चल रही बाला ने टुली गून के पास पर गेंद को गोल के अंदर पहुंचा दिया। तीन मिनट बाद ही ससमिता ने अपना दूसरा और भारत का चैथा गोल दागा।

मालदीव के लिए इसके बाद हालात और खराब होते चले गए और 23वें मिनट में कमला ने बेमबेम के पास पर भारतीय टीम के लिए एक और गोल दाग दिया।हाफ टाइम तक बाला के दो और कमला के 4 गोलों की मदद से भारत 9-0 की बढ़त बना चुका था।

ब्रेक के बाद आशालता और बेमबेम भी गोलों की बरसात में शामिल हुईं और एक-एक गोल दागते हुए भारत की बढ़त 11-0 कर दी। 66वें मिनट में कमला ने एक बार से बेमबेम के ही पास पर अपना पांचवां गोल दागा। ससमिता ने 80वें मिनट में 25 यार्ड की दूरी से फ्री किक पर गोल दागा। ससमिता यहीं नहीं रुकी बल्कि 7 मिनट बाद ही एक और गोल दागते हुए अपने गोलों की संख्या पांच पर पहुंचा दी। इसके बाद एक्सट्रा टाइम में परमेश्वोरी देवी ने एक गोल दागते हुए भारत को 15-0 की शानदार जीत दिला दी।


Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच यूनिस खान ने नाराज होकर अपने पद से दिया इस्तीफा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच यूनिस खान ने नाराज होकर अपने पद से इस्तीफा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *