Home >> In The News >> इंचियोन में इंडिया को पहले से ज्यादा मेडल आएंगे

इंचियोन में इंडिया को पहले से ज्यादा मेडल आएंगे


हरियाणा ,(एजेंसी ) 19 सितम्बर । हमारी रेसलिंग टीम में मौजूदा समय के सभी बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं। अगर उनके पिछले प्रदर्शन को देखें तो आपको खुद पता चल जाएगा कि ये सभी दमदार प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। सभी ने देश को मेडल दिलाया है। यह अनुमान लगाना थोड़ा मुश्किल है कि भारत को रेसलिंग में कितने मेडल मिलेंगे लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि यह भारत का अब तक का सबसे बेहतर प्रदर्शन होगा।

Susheel Kumar

फ्री स्टाइल और ग्रीको रोमन कुश्ती दोनों में ही हमारी टीम काफी फिट है। अमित कुमार, बजरंग कुमार, योगेश्वर दत्त, प्रवीण राणा, नरसिंह यादव, पवन कुमार और सत्यव्रत सभी फॉर्म में हैं। ग्रीको रोमन टीम भी पूरे लय में है। रविंद्र सिंह से उम्मीद ज्यादा है। लड़कियां भी बेहतर कर रही हैं। विनेश फोगट, बबिता कुमारी, गीतिका जाखड़ और ज्योति सभी मेडल की प्रवल दावेदार हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स में हमारे पहलवानों ने अपने प्रदर्शन से देश को काफी प्रभावित किया और सबसे अधिक मेडल जीते। यहां भी उनसे कुछ इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है। हालांकि इन्हें एशियन गेम्स में कड़ी चुनौती मिल सकती है।
ईरान,उज्बेकिस्तान, मंगोलिया आदि के पहलवान अच्छे प्रतिद्वंद्वी हैं लेकिन हमें अपने को इनसे कम आंकने की जरूरत नहीं है।

हमारे पहलवानों ने अपने को प्रूव किया है। कैंप के दौरान उन्होंने कड़ी मेहनत की है। टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ी हैं। इनमें एशियन गेम्स को लेकर काफी जोश है। वह देश के लिए अपना सबकुछ देने को तैयार हैं। मुझे उम्मीद है कि इनकी यह मेहनत और खेल के प्रति उनका जज्बा अवश्य रंग दिखाएंगा और देश को गौरवान्वित होने का मौका देगा।

रेसलिंग के अलावा अन्य कई खेलों में भी भारत के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। हमने कई नए खेलों में मेडल जीतने शुरू कर दिए हैं। इससे मेडलों की संख्या में इजाफा निश्चित है। सभी को मेरी शुभकामनाएं।

‘‘ इस बार बढ़ेगा इंडिया का मेडल काउंट ‘‘
-सुशील कुमार

एशियन गेम्स कुश्ती में भारत का प्रदर्शन:-

ओवरऑल:

गोल्ड सिल्वर ब्रॉन्ज टोटल
8 13 30 51

पिछले एशियन गेम्स में
0 0 3 3


Check Also

हमारा विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक कि कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाता : पंजाब के किसान

उत्तर प्रदेश में भारतीय किसान यूनियन ने भी दिल्ली के लिए मार्च किया है. किसान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *