Wednesday , 25 November 2020
Home >> Breaking News >> ‘आम आदमी‘ पार्टी में चंदे को लेकर मचा घमासान

‘आम आदमी‘ पार्टी में चंदे को लेकर मचा घमासान


लखनऊ ,(एजेंसी) 20 सितम्बर । आम आदमी पार्टी की लखनऊ कार्यकारिणी में चंदे के गबन पर घमासान मच गया है। जिला मीडिया प्रभारी और प्रवक्ता ने चंदे का हिसाब मांग लिया तो कार्यकारिणी ने उनको ही पार्टी से निकाल दिया। जिला संयोजक सहित कई पदाधिकारियों पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने गबन का आरोप लगाते हुए हिसाब मांगा है। प्रांतीय कार्यकारिणी ने इस पूरे मामले में पांच सदस्यों की कमिटी बनाकर जांच का निर्णय लिया है।

AAPP

आम आदमी पार्टी में बद्री नारायण लंबे समय से मीडिया प्रभारी हैं। सलिल शुक्ला पार्टी के प्रवक्ता थे। पिछले दिनों बद्री नारायण और पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कार्यकारिणी से चंदे का हिसाब मांगा। इस पर जिला कार्यकारिणी ने बद्री और सलिल शुक्ला को ही पार्टी से निकाल दिया।

बद्री ने आरोप लगाया है कि प्रवक्ता होने के नाते उनकी जवाबदेही है। लोग भी उनसे पूछते हैं और साफ-सुथरी राजनीति का दावा करने वाली पार्टी के लिए जरूरी है कि हिसाब में पादर्शिता रखी जाए। उनके अलावा पार्टी के और भी कार्यकर्ताओं ने कार्यकारिणी को पत्र लिखकर हिसाब मांगा है। उन्होंने जिला संयोजक अनमोल, जिला सचिव विशाल विक्रम सिंह, कोषाध्यक्ष मोहित टंडन, संगठन संयोजक ऋषि राघव पर गबन का आरोप लगाते हुए बर्खास्त करने की मांग की है।

यूपी में बिखर रहा संगठन:-

आम आदमी पार्टी यूपी में बिना संगठन के ही चुनाव लड़ी। अब भी संगठन मजबूत होने की बजाय बिखरता ही नजर आ रहा है। आज तक पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी बन नहीं सकी है। प्रांत सयोजक अरुणा सिंह पर चुनाव के दौरान टिकट के लिए पैसे लेने का आरोप लगा। इस पर पार्टी ने उन्हें बर्खास्त कर दिया था। उनकी जगह अविनाश त्रिपाठी संयोजक बनाए गए हैं। अब जिला संयोजक अनमोल पर गबन के आरोप पार्टी कार्यकर्ताओं ने लगाए हैं।

‘‘पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ काम कर रही है। ऐसे में पार्टी के भीतर पारदर्शिता होनी जरूरी है। यही वजह है कि हमने कार्यकारिणी से चंदे का हिसाब मांगा। मैंने पार्टी फोरम पर ही अपनी बात रखी है। अब पार्टी को फैसला करना है।‘‘
– बद्री नारायण , जिला मीडिया प्रभारी , आप

‘‘कार्यकर्ताओं ने चंदे का हिसाब मांगा है। आपस में आरोप भी लगाए हैं। इस पर हम दो बैठक कर चुके हैं। जोनल संयोजक ने पांच सदस्यों की जांच समिति बनाने का निर्णय लिया है। यह कमिटी सोमवार से जांच शुरू कर देगी। ‘‘
– वैभव माहेश्वरी , सदस्य राष्ट्रीय परिषद , आप

‘‘रविवार को फिर जोनल कार्यकारिणी की एक बैठक बुलाई है। उस बैठक में जो भी निर्णय होगा , उसके बाद ही इस बारे में कुछ कह सकेंगे। ‘
-अविनाश त्रिपाठी , प्रांत संयोजक , आप

कार्यकर्ताओं ने चंदे का हिसाब मांगा है। यह हिसाब चार दिन में कार्यकारिणी दे देगी। बद्री नारायण पार्टी के मीडिया प्रभारी थे। पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए उनको नोटिस देकर जवाब मांगा गया था। जवाब देने की बजाय उन्होंने कार्यकारिणी पर ही आरोप लगाने शुरू कर दिए। यही वजह है कि कार्यकारिणी ने सामूहिक रूप से उन्हें पद से हटाने का निर्णय लिया।
– अनमोल , जिला संयोजक , आप


Check Also

भारत ने सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस लैंड अटैक वर्जन का सफल परीक्षण किया

भारत ने अपनी सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस के लैंड अटैक वर्जन का आज सफल परीक्षण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *