Home >> Breaking News >> मेरी कॉम समेत पांच बॉक्सर्स क्वॉर्टर फाइनल में

मेरी कॉम समेत पांच बॉक्सर्स क्वॉर्टर फाइनल में


इंचियोन ,(एजेंसी) 27 सितम्बर । ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल विनर बॉक्सर एमसी मेरी कॉम ने शनिवार को एशियन गेम्स में अपने अभियान का शानदार आगाज किया। उन्होंने मेजबान देश कोरिया की किम येजी को हराकर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई है।उनके अलावा भारत की एल सरिता देवी ने 60 किलोग्राम वर्ग और 75 किलोग्राम वर्ग में पूजा रानी और दो मेंस बॉक्सर्स ने अंतिम आठ में अपनी जगह बना ली है।

MERRY COMM

पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन मेरी कॉम ने 2010 ग्वांग्झू में ब्रॉन्ज जीता था। शनिवार को उन्होंने दमदार खेल दिखाते हुए अपनी प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया। आखिरी दो मिनट तक 3-0 की बढ़त बना चुकी मेरी कॉम के सामने येजी टिक नहीं सकीं। अब मेरी कॉम का सामना चीन की सि हेइजुआन से होगा।

बॉक्सर सरिता ने भी मेजबान कोरिया की चुंगसोन रि को 3-0 से हराया। अब उनका सामना मंगोलिया की ओयुंगेरेल एस अर्डेन से होगा। एशियाई चैंपियनशिप 2012 की सिल्वर मेडल विनर पूजा ने प्री क्वॉर्टर फाइनल में मंगोलिया की अर्डेनेसोयोल उंडराम को हराया। अब उनका सामना शेन डारा फ्लोरा से होगा।

बाद के मुकाबलों में भारत के मनदीप जांगड़ा ने चीन के वेइ लियू को हराकर पुरुषों के 69 किलोग्राम वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई। हरियाणा के इस बॉक्सर ने 29-28, 30-27, 28-29 से जीत दर्ज की। गौरव भादुड़ी ने नेपाल के प्रेम चैधरी को 52 किलोग्राम में हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। उन्होंने 30-27, 30-27, 30-27 से जीत दर्ज की।

गोल्फ में भारत की मेडल की उम्मीदें बरकरार

एशियन गेम्स में गोल्फ के मुकाबलों में भारत की मेडल की उम्मीदें बरकरार हैं। भारतीय खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सके तो लगातार चैथी बार भारत के खाते में एशियन गेम्स में गोल्फ का मेडल होगा। फिलहाल गोल्फ एक राउंड बाकी है जबकि टीम संयुक्त रूप से चैथे नंबर पर है।

भारतीय टीम में मनु गनदास, उदयन माने, फिरोज ग्रेवाल और समर्थ द्विवेदी जैसे गोल्फर हैं जो चीन के साथ संयुक्त रूप से चैथे नंबर पर हैं।

चीनी ताइपै की टीम 613 के कुल स्कोर के साथ टॉप पर है जबकि गत चैंपियन कोरिया 617 के स्कोर के साथ दूसरे और थाइलैंड 627 स्कोर करके तीसरे नंबर पर है।

भारत और चीन का स्कोर 628 है। महिला वर्ग में भारत तीन दौर में 438 के स्कोर के साथ आठवें नंबर पर है। गुरबानी सिंह संयुक्त रूप से 14वें, अदिति अशोक 21वें और आस्था मदान 24वें नंबर पर हैं। थाईलैंड, कोरिया और जापान पहले तीन नंबर पर हैं।


Check Also

PM मोदी ने अमित शाह तथा राजनाथ सिंह सहित केंद्रीय मंत्रियों से की भेंट

 बीते कुछ दिनों से देश में सियासी हलचल काफी बढ़ गई है इस बीच पीएम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *