Home >> Breaking News >> भाषा वही आगे बढ़ती है जो दूसरी भाषा का सम्मान करती हैः सीएम

भाषा वही आगे बढ़ती है जो दूसरी भाषा का सम्मान करती हैः सीएम


लखनऊ, (एजेंसी) 28 सितम्बर । भाषाओं को आगे बढ़ाएंगे तभी समाज में एकता बढ़ेगी। वह भाषा हमेशा आगे बढ़ती है, जो दूसरी भाषाओं का सम्मान करती है। यह बातें सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उर्दू अकादमी के कार्यक्रम में कहीं। उर्दू अकादमी की ओर से 10वीं व 12वीं के टॉपर छात्र, छात्राओं के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें सीएम मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

images (1)

अधिकारियों ने आनन-फानन में लैपटाप की व्यवस्था कर बच्चों को बांटा। कार्यक्रम में उर्दू अकादमी के अध्यक्ष डा. नवाज देवबंदी, हिंदी संस्थान के अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह, उर्दू अकादमी की फाउंडर चेयरमैन बेगम हमीदा हबीबुल्ला, मंत्री राजेन्द्र चैधरी सहित उपस्थित थे।

मरते दम तक नहीं छोड़ूंगा चांसलर का पद

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मंत्री आजम खां ने लव जेहाद पर करारा हमला किया। उन्होंने कहा, ‘न तेरा है न मेरा है, यह हिन्दुस्तान सबका है‘ आखिर यह लव जेहाद की बात करने वालों के समझ में क्यों नहीं आती। किसी भी राजनीतिक दल का नाम लिए बगैर आजम ने कहा कि जब कुत्ता अपनी जगह छोड़ कर नहीं जाता तो हम हिन्दुस्तान छोड़ कर कैसे चले जाएं।
मौलाना जौहर अली विवि को बनाने में खुद के ऊपर लग रहे आरोपों पर आजम ने कहा कि वे मरते दम तक जौहर विवि के चांसलर पद पर बने रहेंगे। आजम ने किसी का नाम न लेते हुए साफ किया कि उसमें कोई हराम की रकम नहीं लगी है। कुछ दिन पहले कोर्ट ने आजम से पूछा था कि वे एक ही समय पर दो पदों पर कैसे रह सकते हैं।


Check Also

हाथरस बेटी के साथ छेड़छाड़ विरोध पर पिता की हत्या : CM योगी जी ने आरोपियों पर NSA लगाया

हाथरस में बेटी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता की हत्या के मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *