Saturday , 28 November 2020
Home >> Breaking News >> यूएन के बाहर मोदी समर्थकों, कश्मीरी समूहों के बीच वाकयुद्ध

यूएन के बाहर मोदी समर्थकों, कश्मीरी समूहों के बीच वाकयुद्ध


न्यूयॉर्क ,(एजेंसी) 28 सितम्बर । शनिवार को संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा में पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण से ठीक पहले न्यूयॉर्क में मोदी समर्थकों और विरोधियों के बीच भिड़ंत देखने को मिली। मोदी के समर्थकों व कुछ कश्मीरी अलगाववादी समूहों के प्रतिनिधियों के बीच संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के बाहर वाक युद्ध हो गया। मोदी जैसे ही यूएन महासभा में अपने पहले संबोधन के लिए यहां पहुंचे, उनके स्वागत के लिए भारतीय अमेरिकी लोग यूएन मुख्यालय के बाहर जमा हो गए।

Modi Against UN

इस भीड़ में पुरुषों व महिलाओं की संख्या लगभग बराबर थी। उन्होंने हाथ में तख्तियां ले रखी थीं, जिन पर लिखा था, ‘न्यूयॉर्क प्रेम करता है मोदी को‘ व ‘अमेरिका प्रेम करता है मोदी को।‘ वे मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे। लेकिन थोड़ी देर में ही कुछ कश्मीरी अलगाववादी समूहों के प्रतिनिधि बैनर लेकर और भारत विरोधी नारे लगाते हुए वहां आ गए।

इन प्रदर्शनकारियों में ऑल जम्मू ऐंड कश्मीर मुस्लिम कॉन्फ्रेंस, जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट और ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस सहित सात समूहों के प्रतिनिधि थे। उन्होंने मीडिया को एक पत्र सौंपा जो यूएन महासचिव बान की मून को संबोधित था। पत्र में कहा गया, ‘अमेरिका में बसे कश्मीर मूल लोग के लोग आज आपके द्वार पर आए हैं ताकि वे नरेंद्र मोदी को यूएन में दिए गए सम्मान पर अपनी नाराजगी जता सकें।‘

इन समूहों ने 2002 के गुजरात दंगों के लिए मोदी की आलोचना की और भारत एवं पाकिस्तान के बीच विदेश सचिव स्तर की वार्ता को रद्द किये जाने का मुद्दा भी उठाया।


Check Also

दुनिया में कोरोना मरीजो की संख्या 6.14 करोड़ के पार पहुची अब तक 14.40 लाख से ज्यादा लोगों की हो चुकी मौत

दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा शुक्रवार को जहां 6.14 करोड़ पार कर गया, वहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *