Home >> Breaking News >> उद्धव की ललकार, बीजेपी पर प्रहार

उद्धव की ललकार, बीजेपी पर प्रहार


मुंबई, (एजेंसी) 28 सितम्बर । महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव के लिए शिवसेना की पहली ही चुनावी सभा में तमतमाए उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को जी भर कर ललकारा। उद्धव ने कहा कि बीजेपी ने शिवसेना को सीटों का गोदाम समझ लिया था। उन्होंने कहा कि गठबंधन टूटने का मुझे दुख है, लेकिन यह दुर्भाग्य नहीं, सौभाग्य है। उन्होंने कहा कि लहर क्या होती है ये अब शिवसैनिक दिखाएंगे।

Uddhav Thakery

भावनात्मक मुद्दों को उठाया

अपने 25 मिनट के भाषण में उद्धव ने कई भावनात्मक मुद्दों को छुआ। इसमें उन्होंने शिवसैनिकों को दिवगंत शिवसेनाप्रमुख बालासाहेब ठाकरे की शपथ की भी याद दिलाई। बीजेपी नेता प्रमोद महाजन और गोपीनाथ मुंडे की याद दिलाई और कहा कि अब बीजेपी में उनके स्तर का कोई नेता नहीं बचा है।

मुंडे की बेटियों को वॉकओवर

उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया कि शिवसेना दिवंगत बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की दोनों बेटियों- पंकजा मुंडे और डॉ. प्रीतम मुंडे के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी। उन्होंने कहा कि महाजन-मुंडे परिवार से ठाकरे परिवार के पारिवारिक रिश्ते हैं और इस रिश्ते से वे मेरी बहनें हैं। शिवसेना के संस्कार बहनों से लड़ने के नहीं हैं।

गैरमराठियों को दिलासा

बीजेपी के वोटर समझे जाने वाले मुंबई के गुजराती, मारवाड़ी और उत्तरभारतीय वोटरों को उद्धव ठाकरे ने 1992 के दंगों के हालात की याद दिलाई। उद्धव ने पूछा,दंगों में आपको किसने बचाया था। उन्होंने कहा कि हमारे संबंधों का आधार हिंदुत्व है। अगर गुजराती, मारवाड़ी और उत्तरभारतीय समाज शिवसेना के साथ है तो शिवसेना भी हमेशा उनके पीछे खड़ी है।

सीएम पर कटाक्ष

उद्धव ने कहा कि मुझे करप्शन करने का अनुभव नहीं है। मुझे फाइलें लटकाने का अनुभव भी नहीं है। यह बात उन्होंने मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण की उस टिप्पणी पर कही जिसमें उन्होंने उद्धव को अनुभवहीन बताया था।


Check Also

पुलिस ने लखनऊ में नौ करोड़ ठगने वाला रुखसार को किया गिरफ्तार, 40 प्रतिशत मुनाफा का ऑफर दे ट्रेंडिंग कंपनी में कराता था निवेश

लखनऊ में ठगी के नित नए मामले प्रकाश में आ रहे हैं। किसी ने मकान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *