Home >> Breaking News >> भारतीय खिलाडि़यों ने की मेडल की बारिश

भारतीय खिलाडि़यों ने की मेडल की बारिश


इंचियोन ,(एजेंसी) 28 सितम्बर । 17 वें एशियाई खेलों में भारत ने तीरंदाजों के सधे निशाने और दूसरी ओर स्क्वाश टीम के सटीक शॉट की बदौलत दो ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीते। इस सोने पर सुहागा किया महिला पहलवानों ने जिन्होंने अचूक दांव देकर दो ब्रॉन्ज झटक लिए। मेडलों की बारिश के बीच भारत को एथलेटिक्स में भी एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मिला। शनिवार को इस तरह 10 पदक जीतकर भारत पदक तालिका में 11वें स्थान पर पहुंच गया।

Ashiyan games in Abhishek Verma

दिन के हीरो युवा तीरंदाज अभिषेक वर्मा रहे जिन्होंने रजत चैहान और संदीप कुमार के साथ कंपाउंड टीम स्पर्धा का गोल्ड जीता। उन्होंने व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में सिल्वर जीता जो एशियाई खेलों के स्क्वाश में पहला पदक था।
इसके बाद सौरव घोषाल की अगुवाई में पुरुष स्क्वाश टीम ने स्वर्ण जीता। दीपिका पल्लीकल, अनाका अलंकामोनी और जोशना चिनप्पा की भारतीय महिला स्क्वाश टीम ने सिल्वर पर कब्जा किया।

महिला पहलवान विनेश फोगाट और गीतिका जाखड़ ने फ्रीस्टाइल स्पर्धा में भारत को दो ब्रॉन्ज दिलाए। एथलेटिक्स में भी भारत ने शनिवार को खाता खोला। नाटकीयता से भरे 3000 मीटर स्टीपलचेस में ललिता बाबर और सुधा सिंह ने भारत को क्रमशः सिल्वर और ब्रॉन्ज दिलाया। इस स्पर्धा में ललिता तीसरे और सुधा चैथे स्थान पर रही थीं। लेकिन स्वर्ण पदक विजेता बहरीन की जेबेट को अयोग्य करार दिये जाने के बाद बाबर को रजत और सुधा को कांस्य मिला। ऐसा समझा जाता है कि भारत के विरोध दर्ज कराने के बाद उसे अयोग्य करार दिया गया।

भारत अब तक इन एशियाई खेलों में तीन गोल्ड, चार सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज जीत चुका है। टेनिस में भारतीय खिलाडि़यों के सेमीफाइनल में पहुंचने से कम से कम पांच कांस्य पक्के हो गए हैं।

कुश्ती में विनेश ने ब्रॉन्ज के मुकाबले में दो मिनट 31 मिनट के भीतर मंगोलिया की नारंगेरेल अर्डेनेसुख को हराया। रैफरी ने उस समय मुकाबला रोक दिया जब विनेश ने 10-0 से बढ़त बना ली थी।


Check Also

सुपर सन्डे विराट एंड कंपनी 29 नवम्बर को करेगी बड़ा धमाल

हार के बावजूद टीम इंडिया में शायद ही कोई बड़ा बदलाव देखने को मिले। विराट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *