Home >> Breaking News >> कांग्रेस के सहयोग से ‘आप’ बनाए सरकार – रामदेव

कांग्रेस के सहयोग से ‘आप’ बनाए सरकार – रामदेव


Ramdev

नई दिल्ली, खबर इंडिया नेटवर्क । दिल्ली विधानसभा के जो परिणाम आएं हैं, उसके आधार पर दिल्ली में कोई भी पार्टी अपने बल पर सरकार नहीं बना पाएगी।
दिल्ली में सरकार के गठन को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव भी सक्रिय हो गए हैं। योग गुरु रामदेव ने बुधवार को कहा कि आप को कांग्रेस की मदद से सरकार बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार बनने से जनता को लाभ होगा और मध्यावधि चुनाव का बोझ जनता पर नहीं पड़ेगा।

सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा को भी सरकार बनाने के लिए चार सीटों की आवश्यकता है। दूसरी नंबर की पार्टी बनकर उभरी ‘आप’ के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह ना तो किसी को समर्थन देंगे और ना ही सरकार बनाने के लिए किसी का समर्थन लेंगे। भाजपा नेता हर्षवर्धन ने कहा कि पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है इसलिए हम विपक्ष में बैठने को तैयार है, लेकिन जोड़ तोड़ की राजनीति में शामिल नहीं होंगे।
गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ‘आप’ को बाहर से समर्थन देने के लिए तैयार है, लेकिन अरविंद केजरीवाल इसके लिए तैयार नही है। किरण बेदी ने भी आम आदमी पार्टी को भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने की सलाह दी थी, लेकिन ‘आप’ ने इसे खारिज कर दिया।


Check Also

भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे गृह मंत्री अमित शाह :  हैदराबाद

हैदराबाद नगर निगम का चुनाव राष्ट्रीय राजनीति का केंद्र बन चुका है। भाजपा ने इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *