Home >> Breaking News >> हमने एनडीए को बनाया और पाला: शिवसेना

हमने एनडीए को बनाया और पाला: शिवसेना


मुंबई ,(एजेंसी ) 02 अक्टूबर । महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी का गठबंधन टूट जाने के बाद, शिव सेना अब हमलावर रुख अख्तियार करती दिख रही है। शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना‘ के एडिटोरियल में लिखा है कि शिवसेना ने एनडीए को बनाया और पाला है। सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना और बीजेपी का 25 साल पुराना गठबंधन टूट गया था. हालांकि तब दोनों पार्टियों ने चुनाव प्रचार के दौरान एक दूसरे की खिलाफत न करने की बात कही थी। शिवसेना ने गुरुवार को दावा किया कि उसी ने नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस का गठन किया था और जब 2004 के आम चुनाव में बीजेपी की हार हुई थी तब करीब दो दर्जन छोटे दलों के अलविदा कह चुकने के बाद इसे जिंदा रखा था।

Shivsena

पार्टी के मुखपत्र ‘सामना‘ के एडिटोरियल में शिवसेना ने गुरुवार को कहा है, ‘‘एनडीए का जन्म, नामकरण समारोह और दूसरे कार्यक्रमों का शिवसेना गवाह रहा है।‘‘ संपादकीय में कहा गया है, ‘‘वाजपेयी सरकार के कार्यकाल में एनडीए में 23 पार्टियां थीं…उनमें से अधिकांश ने नाता तोड़ लिया । अंत में केवल अकाली दल और शिवसेना ही बचे…शिव सेना उसके सबसे खराब समय में भी साथ रहा।‘‘

इस बात का पुरजोर अनुमान जाहिर किया जा रहा था कि केंद्र सरकार में शिव सेना के एक मात्र नुमाइंदे अनंत गीते इस्तीफा देंगे और इसे शिव सेना के एनडीए से अलग होने की दिशा में पहला कदम माना जा रहा था। बाद में हालांकि शिव सेना प्रेजिडिेंट उद्धव ठाकरे अपने रुख से पीछे हट गए कि गीते इस्तीफा देंगे या नहीं, इस बात का फैसला नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे से लौटने के बाद आपसी बातचीत के बाद लिया जाएगा।


Check Also

पंजाब में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ऐसे करे अप्लाई

NHM (नेशनल हेल्थ मिशन) पंजाब ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में बी।एससी(नर्सिंग) तथा बीएएमएस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *