Home >> Breaking News >> भारतीय जनता पार्टी का अपने दम पर सत्ता में आने का दावा

भारतीय जनता पार्टी का अपने दम पर सत्ता में आने का दावा


चंडीगढ़ , (एजेंसी) 03 अक्टूबर । भारतीय जनता पार्टी हरियाणा व महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के बाद भी किसी दल के साथ समझौता नहीं करेगी और दोनों राज्यों में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता की कुर्सी पर काबिज होगी। यह दावा पार्टी के उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने यहां हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणापत्र करने के बाद पत्रकार सम्मेलन में किया। उन्होंने कहा कि पूरे देश में मोदी की लहर चल रही है और पार्टी दोनों ही राज्यों में सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त है।

Mukhtar Abbas Naqvi

आईएनएलडी को खरी खरी
नकवी ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चैटाला का नाम लिए बगैर कहा कि जो लोग जेल में हैं, उन्हें चुनाव के बाद बीजेपी के साथ गठबंधन करने का सपना भी नहीं पालना चाहिए। उन्होंने सीबीआई के दुरुपयोग से जुड़े सवाल पर कहा कि बीजेपी संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान करती है।

डीपी का आना मामूली घटना
नकवी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के मंच पर यूपी के बाहुबली नेता डीपी यादव की मौजदूगी को मामूली घटना करार दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी इस मुद्दे पर अपना पक्ष रख चुकी है। बीजेपी का डीपी यादव के साथ कोई संबंध नहीं है और आगे भी नहीं रहेगा।

सीएम पद पर साधी चुप्पी
बीजेपी उपाध्यक्ष हरियाणा में बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद के संभावित उम्मीदवार के सवाल को टाल गए और कहा कि जिन राज्यों में जरूरत समझा गया, वहां उम्मीदवार घोषित कर दिए। पार्टी को हरियाणा में अभी ऐसा नहीं लग रहा है। पार्टी में सीएम पद के दावेदारों में कहीं कोई मतभेद नहीं है। कांग्रेस से पार्टी में आए नेताओं को क्लीयरेंस देते हुए नकवी ने कहा कि उन्होंने यह कभी नहीं कहा कि कांग्रेस में सभी गलत लोग हैं।

अकाली दल पर दो टूक
सहयोगी अकाली दल की ओर से हरियाणा में आईएनएलडी के लिए चुनाव प्रचार करने पर नकवी ने कहा कि हर राज्य की चुनावी परिस्थितियां अलग होती हैं। पंजाब में बीजेपी व अकाली दल साथ-साथ हैं, लेकिन हरियाणा में बीजेपी और अकाली दल अलग-अलग हैं। बीजेपी के लिए प्रचार करना है या नहीं यह फैसला हमने अकाली दल के विवेक पर छोड़ दिया गया है।


Check Also

कोरोना संकट : जयपुर राजघराना सादगी भरा जीवन जीने वाले पूर्व सांसद पृथ्वीराज सिंह का निधन

जयपुर राजघराने में भी खौफनाक कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। इसकी वजह से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *