Home >> Breaking News >> थरूर के ‘मोदी गान‘ से केरल कांग्रेस नाराज

थरूर के ‘मोदी गान‘ से केरल कांग्रेस नाराज


तिरुअनंतपुरम (एजेंसी) 07 अक्टूबर । कांग्रेस नेता शशि थरूर ने साफ किया है कि क्लीन इंडिया कैंपेन को सपोर्ट करने के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के आह्वान को स्वीकार करने के उनके फैसले का यह मतलब नहीं है कि वह बीजेपी के हिंदूवादी अजेंडे का साथ देंगे। लेकिन लगता है कि शशि थरूर की सफाई से केरल कांग्रेस संतुष्ट नहीं है। उसने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि थरूर ने ऐसा किया है। उनका यह रवैया काफी समय से देखा जा रहा है। राज्य इकाई अब कांग्रेस हाईकमान के सामने यह मुद्दा उठाने की सोच रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एम. एम. हसन ने कहा कि बहुत से कांग्रेस सदस्यों को अब तक समझ में नहीं आया कि मोदी ने तारीफ लायक ऐसा क्या कर दिया है।

Shashi Tharoor

थरूर ने दी सफाई
पिछली यूपीए सरकार में मंत्री रहे और तिरुअनंतपुरम से दूसरी बार लोकसभा सदस्य चुने गए थरूर ने फेसबुक पर लिखा है कि कोई मुझे बीजेपी समर्थक कहता है तो मुझे हैरानी होगी। मैं 30 साल से भारत पर अपने विचार को अपने लेखों में लिखता रहा हूं और मेरी गहरी आस्था भारत के बहुलवाद में है।

उन्होंने लिखा कि बीजेपी नेताओं के विशेष बयानों या गतिविधियों को स्वीकार करने का मतलब पार्टी के हिंदुत्व के अजेंडे को स्वीकार करना नहीं है। प्रधानमंत्री ने गैर-राजनीतिक के तौर पर अपनी अपील की और मैंने उसी भावना से इसे स्वीकार किया। मुझे कांग्रेस का सदस्य होने और भारतीय होने का गर्व है। संक्षिप्त रूप से कहूं तो मैं बीजेपी समर्थक नहीं, केवल भारत समर्थक हूं।

थरूर ने स्वच्छ भारत मिशन अभियान में शामिल होने के मोदी के निमंत्रण पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी थी लेकिन कहा था कि यह सांकेतिक के बजाय सतत कार्यक्रम बनना चाहिए। मोदी ने आइस बकेट चैलेंज की तर्ज पर इस कैंपेन के लिए जिन नौ लोगों को आमंत्रित किया था, उनमें शशि थरूर भी शामिल थे। वहीं थरूर के इस कदम पर पूर्व यूथ कांग्रेस प्रेजिडेंट एम लिजू ने आपत्ति जताते हुए कहा कि थरूर नर्सरी स्कूल स्टूडेंट नहीं हैं। उन्हें बीजेपी के हिडन अजेंडा को समझना चाहिए।


Check Also

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजो की संख्या 1802365 पहुची अब तक 46813 लोगों की हो चुकी मौत : स्वास्थ्य विभाग

महाराष्ट्र में कोरोना के 6406 नए मामले सामने आए और 65 लोगों की मौत हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *