Saturday , 28 November 2020
Home >> Breaking News >> उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को बताया अफजल खान

उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को बताया अफजल खान


मुंबई (एजेंसी) 07 अक्टूबर । विधानसभा चुनावों के लिए रास्ते अलग होने के बाद शिव सेना अपनी पुरानी सहयोगी बीजेपी को बख्शने के मूड में नहीं है। शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना 17वीं सदी में शिवाजी के राज्य पर हमले करने वाले औरंगजेब के सेनापति अफजल खान और बीजेपी की तुलना अफजल खान की फौज से की है।

uddhav Thakery

शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि, महाराष्ट्र में प्रचार कर रहे मोदी के मंत्री अफजल खान की फौज की तरह ही हैं जो राज्य को तोड़ने आए हैं। बीजेपी ने इस बारे में अभी सिर्फ इतना कहा है, यह निराशा में दिया गया बयान है।

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने तुलजापुर की एक रैली में बीजेपी की तुलना अफजल खान की फौज से की। उन्होंने सवाल किया कि नरेंद्र मोदी अब तक कहां थे, पहले वे आए और फिर उनका पूरा कैबिनेट प्रचार करने आ गया है। वह विकास के नाम पर महाराष्ट्र के टुकड़े करने आए हैं। ठाकरे ना कहा, जो महाराष्ट्र के जमींदोज करने आए हैं, मैं उन्हें जमींदोज कर दूंगा।
ठाकरे ने 25 साल पुराना गठबंधन तोड़ने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया। शिवसेना अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी के पास मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं है। इसलिए नरेंद्र मोदी को महाराष्ट्र में सभाएं करनी पड़ रही हैं। दिल्ली के बादशाह औरंगजेब ने शिवाजी को हराने के लिए अफजल खान के नेतृत्व में फौज भेजी थी। एक टेंट में शिवाजी और अफजल की मुलाकात तय हुई जहां दोनों को बिना हथियार के आना था। वायदे को तोड़ते हुए अपने साथ छुपाकर लाए खंजर से अफजल ने शिवाजी पर वार करना चाहा लेकिन कवज की वजह से वह बच गए। इसके बाद शिवाजी ने बाघनख से अफजल को मार दिया।

उद्धव ने इसी कहानी को राजनीति से जोड़ते हुए कहा, हमने लोकसभा में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का सपना देखा था, यह सपना पूरा भी हुआ। अब विधानसभा में महायुति की सरकार बनाने का सपना देखा। लेकिन उन्होंने पता नहीं क्या सोचा
कि उन्होंने (बीजेपी ने) युति ही तोड़ दी। अब कुर्सी मिल गई, इसलिए शिवसेना की उन्हें जरूरत नहीं रही। उन्होंने शिवसेना का इस्तेमाल किया है।


Check Also

सरकार को अन्नदाता की फरियाद सुननी चाहिए : सिंगर सपना चौधरी के पति वीर साहू

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के पति कलाकार वीर साहू भी किसान आंदोलन में कूद पड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *