Saturday , 28 November 2020
Home >> Breaking News >> 11 अक्टूबर को होगा शिया महासम्मेलन

11 अक्टूबर को होगा शिया महासम्मेलन


लखनऊ (एजेंसी) 08 अक्टूबर । उलमा-ए-मिल्लते जाफरिया की ओर से 11 अक्टूबर को राजधानी में ऑल इंडिया शिया उलमा कान्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। अकबरी गेट के इमामबाड़ा जन्नतमआब में होने वाले इस शिया महासम्मेलन में देशभर के शिया धर्मगुरु शामिल होंगे। सम्मेलन की अध्यक्षता मौलाना हमीदुलहसन करेंगे। वहीं सम्मेलन का उद्घाटन ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष मौलाना कल्बे सादिक करेंगे।

Ulema council

शियाओं मुस्लिमों की परेशानी होगी मुख्य एजेंडा
मंगलवार को प्रेस क्लब में सम्मेलन के संयोजक मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने बताया कि इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य है शिया मुस्लिमों की परेशानियों का समाधान निकालना। इसके लिए सभी उलमा विचार-विमर्श करेंगे। अगले माह से मोहर्रम शुरू होने वाला है। ऐसे में शिया मुस्लिमों की सुरक्षा बहुत बड़ा सवाल है। पिछले कुछ साल से शरारती तत्व दंगे भड़काने का काम कर रहे हैं। देशभर से आए सभी मौलानाओं से विमर्श के बाद जो निष्कर्श निकलेगा वह जिला प्रशासन को सौंपा जाएगा।
जरूरी है वक्फ बोर्ड का चुनाव
मौलाना सैफ अब्बास ने कहा कि वक्फ बोर्ड का चुनाव बहुत जरूरी है। चुनाव के बाद ही संपत्ति की जिम्मेदार सुनिश्चित हो सकेंगी। साथ ही वक्फ संपत्तियां बच पाएंगी। हालांकि वक्फ बोर्ड वोटर लिस्ट विवाद पर नियमों का हवाला देकर वह कुछ नहीं ।


Check Also

जल निगम भर्ती घोटाला मामले में आजम खान पर शिकंजा कसा, SIT ने पाया दोषी

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुसीबतें थमने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *