Home >> Breaking News >> हरियाणा आकर झूठ बोल रहे हैं पीएमः कांग्रेस

हरियाणा आकर झूठ बोल रहे हैं पीएमः कांग्रेस


चंडीगढ (एजेंसी) 08 अक्टूबर । विधानसभा चुनाव के ऐन मौके पर गरमाए रॉबर्ट वाड्रा-डीएलएफ डील के मुद्दे पर अब सत्तारूढ़ कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार कर दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और प्रदेश के मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी पर हरियाणा में आकर झूठ का सहारा लेकर चुनाव प्रचार करने के आरोप लगाए हैं।

Surjrwala

डीएलएफ कंपनी व रॉबर्ट वाड्रा के बीच हुए जमीन सौदे से जुड़े मामले में राजस्व विभाग के अफसरों के बीच चल रहे पत्राचार को आचार संहिता का उल्लंघन बताने पर सुरजेवाला ने कड़ी आपत्ति जताई है।

सुरजेवाला ने कहा कि राजस्व विभाग में चकबंदी महानिदेशक के पद पर रहते हुए आईएएस अशोक खेमका ने डीएलएफ कंपनी और रॉबर्ट वाड्रा के बीच हुए भूमि सौदे के इंतकाल (म्युटेशन) रद्द करने के आदेश दिए थे। अब इस मामले में 16 जुलाई, 2014 को गुडागंाव के डीसी ने प्रदेश के मुख्य सचिव को लिखे अपने पत्र में साफ तौर पर यह कहा है कि उन्हें गुडागंव के सहायक चकबंदी अधिकारी की ओर से जो रिपोर्ट दी गई है, उसमें स्पष्ट है कि अशोक खेमका द्वारा जारी किए गए म्युटेशन रद्द करने के आदेश सही नहीं थे। ये आदेश न तो उनके अधिकार क्षेत्र में आते थे और न ही ये आदेश चकबंदी एक्ट के अनुसार कानून संगत थे।

डीसी का यह पत्र क्योंकि जुलाई में लिखा गया और उस समय चुनावों की घोषणा तक नहीं हुई थी। इस लिए चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का तो सवाल ही पैदा नहीं होता। सुरजेवाला ने कहा कि मोदी को गुमराह किया जा रहा है और वह तथ्यों को जाने बिना ही बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि या तो प्रधानमंत्री उस पत्र को लोगों के सामने रखें, जिसमें आचार संहिता के दौरान सरकार ने जमीन के किसी मामले में कोई फैसला किया है, नहीं तो सार्वजनिक रूप से प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

इसी तरह प्रधानमंत्री प्रति व्यक्ति आय के मामले में हरियाणा को 8वें नंबर पर बताकर राज्य का अपमान कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि उनकी ही सरकार के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बजट सत्र के दौरान सदन पटल पर रखे आर्थिक सर्वेक्षण में कहा था कि बड़े राज्यों में हरियाणा प्रति व्यक्ति आय में नंबर 1 है।


Check Also

नीतीश को लालू जी का शुक्रगुजार रहना चाहिए जिन्होंने आपको राजनीतिक जीवनदान दिया : राबड़ी देवी

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव द्वारा नीतीश कुमार के विषय में अमर्यादित तरीके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *