Home >> Breaking News >> ‘यूपी के मंत्रियों का कच्चा चिट्ठा मेरे पास‘

‘यूपी के मंत्रियों का कच्चा चिट्ठा मेरे पास‘


लखनऊ,(एजेंसी) 09 अक्टूबर । एसपी के राष्ट्रीय सम्मेलन में मुलायम सिंह यादव को नौवीं बार एसपी का अध्यक्ष चुना गया। एसपी प्रमुख मुलायम सिंह ने मंत्रियों को खरी-खरी सुनाते हुए कहा, ‘सरकार के कुछ मंत्रियों ने जनता का काम नहीं किया और व्यक्तिगत लाभ उठाया। यूपी के उन मंत्रियों का कच्चा चिट्ठा मेरे पास है। उन्हें बताना होगा कि सच्चाई क्या है?‘
इसके साथ ही मुलायम ने नसीहत भी दी। उन्होंने कहा, ‘अगर जनता से दूरी बनाओगे तो खुद खत्म हो जाओगे।‘ सम्मेलन में मौजूद कार्यकर्ताओं ने ताली बजाकर और नारे लगाकर उनका समर्थन किया।

‘अपमान नहीं भूलती पब्लिक‘
मुलायम ने कहा कि कुछ मंत्री और विधायक व्यक्तिगत काम में लगे हैं। उनके खिलाफ शिकायतें हैं, सबूत भी हैं। अगर कहें तो सब कुछ सामने कर देंगे। उन्होंने कहा कि मंत्री अपने आचरण और व्यवहार में सुधार करें और जनता की उपेक्षा न करें। जनता अपनी उपेक्षा कभी नहीं भूलती। एसपी वर्कर्स को जनता के बीच आचरण, व्यवहार सही रखना चाहिए और संयम के साथ पेश आना चाहिए। उपेक्षा करने वाले मंत्रियों को जनता सबसे पहले हराती है।

लोकसभा चुनाव में 28 से 30 मंत्रियों और विधायकों की हार नजीर है। जनता ने 1977 में इंदिरा गांधी तक को हरा दिया था। मुलायम ने अखिलेश सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि अब तक आई सभी सरकारों ने महंगाई बढ़ाई है, लेकिन मौजूदा एसपी सरकार ने महंगाई रोकने में कामयाबी पायी है।

आप भी लीजिए काम का हिसाब
महासचिव नरेश अग्रवाल ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कहा कि इतनी सारी लाल बत्तियां बांट दी गई हैं, वह कोई काम नहीं कर रहे हैं। मोदी सरकार की तरह आप भी मंत्रियों के काम-काज का हिसाब लीजिए। पता चल जाएगा कि कौन काम कर रहा है, कौन नहीं।

‘धोखेबाज बख्शे नहीं जाएंगे‘
एसपी महासचिव प्रफेसर राम गोपाल ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव में कई लोगों ने हमें धोखा दिया। उनकी वजह से हम हार गए।‘ उन्होंने कई मंत्रियों की भूमिका पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, ‘ऐसे 85 लोगों की सूची नेताजी को सौंपी थी, पर मुलायम भोले बाबा की तरह हैं, उन्होंने सबको माफ कर दिया। पर धोखा देने वाले लोग बख्शे नहीं जाएंगे।‘

पहले भी सरकार पर बरस चुके हैं मुलायम
‘जनता से छह महीने में बदलाव का वादा किया था। चार महीने हो गए, पर सरकार और मंत्रियों ने ऐसा कोई काम नहीं किया, जो दिखाई पड़ रहा हो‘।
(1 अगस्त, 2012, सीएम आवास पर बैठक में)
‘आप लोग क्या कर रहे हैं, मैं सब जानता हूं। सुधर जाओ, गुटबाजी किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं होगी।‘
(25 नवंबर, 2013, समीक्षा बैठक में)
‘सरकार में चापलूस राज कर रहे हैं। मंत्री और अफसर सब इन्हीं से घिरे हैं। कुछ मंत्री तो पूरी सरकार को बहका रहे हैं। अखिलेश चाटुकारों से दूर रहो। ‘
(5 मार्च, 2014, सीएम आवास पर, योजनाओं के उद्घाटन पर)


Check Also

जो शख्स हैदराबाद का नाम बदलना चाहता है उनकी नस्लें तबाह हो जाएंगी मगर इस शहर नाम नहीं बदलेगा : असदुद्दीन ओवैसी

हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए एक दिसंबर को मतदान होना है और भारतीय जनता पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *