Home >> Breaking News >> श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव की मतगणना जारी, फारूक अब्दुल्ला 5353 वोटों से है आगे

श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव की मतगणना जारी, फारूक अब्दुल्ला 5353 वोटों से है आगे


श्रीनगर लोकसभा सीट पर मतदान के बाद शनिवार सुबह से ही कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है। जानकारी के मुताबिक श्रीनगर लोकसभा चुनाव के परिणामों में शुरूआती दौर में पीछे रहने के बाद फारूक अब्दुल्ला अब 5353 वोटों से आगे चल रहे हैं। 
 
सुबह 11 बजे तक हुई मतगणना के मुताबिक फारूक को कुल 22536 वोट मिले हैं जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी और पीडीपी प्रत्याशी नजीर अहमद खान को कुल 17183  मत मिले हैं। जानकारी के मुताबिक अब तक कुल 41606 वोटों की गणना की जा चुकी है। वहीं शुरूआती दौर में फारूक अब्दुल्ला पीडीपी प्रत्याशी नजीर अहमद खान से कुछ वोट पीछे चल रहे थे लेकिन मतगणना का आंकड़ा बढ़ने के साथ ही फारूक ने पीडीपी पर बढ़त बना ली है। घाटी में मतगणना को देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। 

श्रीनगर लोकसभा सीट पर मतदान का मामला

बता दें कि श्रीनगर सीट के लिए 38 बूथों पर हुए पुनर्मतदान में अलगाववादियों और आतंकियों के वोट बहिष्कार किया था। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुए मतदान में 27 बूथों पर एक भी वोट नहीं पड़े थे। मतदान प्रतिशत गिरकर 2.02 फीसदी पर पहुंच गया।

इससे पहले 9 अप्रैल को हुए उपचुनाव में भारी हिंसा के मद्देनजर कई इलाकों में धारा 144 लगाया गया था। इसके बावजूद कुछ हिस्सों में पत्थरबाजी की घटनाएं हुईं। सुरक्षा बलों ने पत्थरबाजों को खदेड़ दिया। 

खानसाहिब विधानसभा में एक भी वोट नहीं पड़े थे। बडगाम में तीन और चरारे शरीफ विधानसभा में 84 मत पड़े। बीरवाह विधानसभा में सबसे अधिक 361 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। चाडूरा में 261 मतदाता वोट डालने पहुंचे। बडगाम विधानसभा में 7122 में से तीन मत पड़े। छह बूथों पर एक भी वोट नहीं पड़े।


Check Also

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियो से बचाने को सरकारी तैयारियां बहुत छोटी

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियां हर साल हजारों लोगों की जान ले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *