Thursday , 23 September 2021
Home >> इंटरनेशनल >> अमेरिका के चेताने पर भी नहीं रूक रहा उत्तर कोरिया, किया मिसाईल परीक्षण

अमेरिका के चेताने पर भी नहीं रूक रहा उत्तर कोरिया, किया मिसाईल परीक्षण


सियोल: अमेरिका द्वारा चेताए जाने के बाद भी उत्तर कोरिया ने मिसाईल परीक्षण किया है। दरअसल सीरिया में हुए मिसाईल हमले के बाद अमेरिका की ओर से कोरियाई प्रायद्वीप में जंगी जहाज भेजे जाने के बाद उत्तर कोरिया का मिसाईल परीक्षण कार्यक्रम आगे बढ़ा है। कोरिया ने फिर से मिसाईल परीक्षण किया है। मगर अभी तक उत्तर कोरिया द्वारा अधिकृत तौर पर मिसाईल परीक्षण को लेकर पुष्टि नहीं की गई है। अमेरिका और दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि उत्तर कोरिया द्वारा मिसाईल परीक्षण किया गया था। मगर यह सफल नहीं हुआ और मिसाइल जापान सागर में जा गिरी। यह परीक्षण सिनपो में हुआ।

अमेरिका उत्तर कोरिया की गतिविधियों को लेकर सक्रिय हो गया है। दक्षिण कोरिया और अमेरिका खुफिया अधिकारी अब यह पता करने में लगे हैं कि उत्तर कोरिया ने आखिर कौन कौन सी मिसाईल का परीक्षण किया है।

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के दादा किम इल सुंग की 105 वीं जयंती मनाई गई थी। इस दौरान उत्तर कोरिया ने अपनी सेना का शक्ति प्रदर्शन किया था। उत्तर कोरिया के मिसाईल परीक्षण कार्यक्रम के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया है।


Check Also

टीवी जगत की मशहूर अदाकारा निया शर्मा बिग बॉस ओटीटी में एंट्री करते ही मचाई धूम….

पिछले बहुत समय से चर्चा थी कि टीवी जगत की मशहूर अदाकारा निया शर्मा बिग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *