Home >> Breaking News >> अदालत परिसर में पत्नी को तलाक देकर शौहर भागा

अदालत परिसर में पत्नी को तलाक देकर शौहर भागा


नई दिल्ली : तीन तलाक के मुद्दे पर देशव्यापी बहस जारी है. राजनेता से लेकर मुस्लिम धर्मगुरु हर कोई महिलाओं के अधिकार की बात कर रहा है. वहीं सुप्रीम कोर्ट भी इस मामले को काफी गंभीर है.लेकिन इस बीच सोमवार को उत्तर प्रदेश के गोंडा में अदालत परिसर में ही एक पति द्वारा अपनी पत्नी को तलाक देकर शौहर के भाग जाने का मामला सामने आया है. पत्नी अपने पति से गुजारा भत्ता पाने के लिए पेशी पर अदालत आई थी.तलाक की बात सुनते ही पत्नी वहीं बेहोश हो गई .

गौरतलब है कि फैजाबाद के गोंडा की एक दीवानी परिसर स्थित परिवार न्यायालय में गुजारा भत्ते से जुड़े मामले की पेशी के दौरान ही पति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया, और वहां से भाग गया. बता दें कि रुकैया खातून का निकाह 8 नवंबर, 2014 को महफूज़ अहमद से हुआ था. निकाह के बाद ही महफूज़ ने बाइक, सोने की चेन और नकदी आदि की मांग की, लेकिन ये सब ना मिलने के कारण उसने लगातार उन्हें पीड़ित करना शुरू कर दिया. जिसके बाद 10 जून, 2015 को पत्नी ने पति समेत 6 लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया और गुजारे भत्ते की अर्जी दी थी. इसी मामले की पेशी के दौरान महफूज ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया.

बता दें कि पति के मुंह से तीन तलाक सुनने के बाद पत्नी वहीं बेहोश हो गई, उसकी डेढ़ साल की बच्ची का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. होश में आने के बाद रुकैया ने बताया कि पहले शादी के बाद उन्होंने मुझे दहेज के लिये परेशान किया और अब तलाक देकर भाग गये. मेरी और मेरी बेटी की जिंदगी बर्बाद हो गई. रुकैया ने कहा कि अब वह अपनी बेटी को लेकर कहां जाऊं , वह अपना गुजरा कैसे करेगी.

इस घटना के बाद मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली सदस्य ने कहा कि अगर महिला इस बारे में सूचित करती है तो उसके शौहर का सामाजिक बहिष्कार होगा, उनके घर के पास वाली मस्जिद में इस बात का ऐलान करवा दिया जाएगा. हाल ही में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा था कि जो भी व्यक्ति अपनी पत्नी को इस प्रकार तीन तलाक देगा तो उसका सामाजिक बहिष्कार किया जायेगा.


Check Also

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियो से बचाने को सरकारी तैयारियां बहुत छोटी

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियां हर साल हजारों लोगों की जान ले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *