Home >> इंटरनेशनल >> डोवाल से की अमेरिका के NSA मैकमास्टर ने मुलाकात

डोवाल से की अमेरिका के NSA मैकमास्टर ने मुलाकात


नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एच आर मैकमास्टर भारत की यात्रा पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भेंट की। दोनों ही देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक लगभग 2 घंटे तक चली। मिली जानकारी के अनुसार उक्त बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई। दोनों ही देश सैन्य सहयोग को बढ़ाने और आतंकवाद के विरूद्ध एक दूसरे के साथ समन्वय जुटाने को लेकर सहमत हो गए।

मैकमास्टर ने पाकिस्तान प्रेरित आतंकवाद पर सीधे तौर पर तो कुछ नहीं कहा लेकिन इतना जरूर कहा कि पाकिस्तान में पनप रहा आतंकवाद समूचे क्षेत्र के लिए परेशानी है। मैकमास्टर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट करेंगे। इसी के साथ वे विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, विदेश सचिव एस जयशंकर और रक्षामंत्री अरूण जेटली से भी मिलेंगे।

दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच कुलभूषण जाधव को लेकर तनावपूर्ण हालात हैं। जहां पाकिस्तान कुलभूषण को फांसी की सजा सुना चुका है और उस पर राॅ एजेंट होने का आरोप लगा है, वहीं भारत कुलभूषण की स्वदेश वापसी चाहता है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मैकमास्टर भारत आने से पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान भी गए थे। यहां भी उन्होंने दोनों देशों के उच्चस्थ अधिकारियों से चर्चा की थी।


Check Also

टीवी जगत की मशहूर अदाकारा निया शर्मा बिग बॉस ओटीटी में एंट्री करते ही मचाई धूम….

पिछले बहुत समय से चर्चा थी कि टीवी जगत की मशहूर अदाकारा निया शर्मा बिग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *