Tuesday , 21 September 2021
Home >> बिज़नेस >> SBI ने दी बहुत बढ़ी राहत

SBI ने दी बहुत बढ़ी राहत


देखा जाए तो अभी कुछ समय पहले ही हमे देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने हर घाटे की भरपाई ग्राहकों से ही करना शुरू कर दी थी. फिर चाहे वह बैंक में रुपए जमा करना हो, या एटीएम से निकालना हो या लॉकर का उपयोग करना, चेक बुक जारी करवाना हो, हर बैंकिंग कार्य का शुल्क बढ़ा दिया गया था. अब इन सबसे अलग हटकर हमे सुनने में आया है की भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को ट्वीट के जरिये एक राहत की बात सुनाई है.

जी हां, भारतीय स्टेट बैंक ने यह स्पष्ट किया है कि स्मॉल सेविंग्स बैंक अकाउंट्स, बेसिक सेविंग्स बैंक अकाउंट्स, जन धन अकाउंट और कॉर्पोरेट सैलरी अकाऊंट होल्डर्स को मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने की जरूरत नहीं है. एसबीआई ने 1 अप्रैल से सेविंग अकाऊंट में न्यूनमत बैलेंस सीमा बढ़ा दी थी.

एसबीआई के नए नियमों के मुताबिक छह महानगरों में लोगों को अपने खाते में कम से कम 5 हजार रुपए रखने होंगे दूसरी तरफ शहरी और अर्ध-शहरी शाखाओं के लिए न्यूनतम राशि की सीमा 3 हजार रुपए और 2 हजार रुपएतय की गई है. ग्रामीण इलाकों की शाखाओं में न्यूनतम राशि 1,000 रुपए तय की गई है.


Check Also

महंगाई की मार के साथ हुआ सितंबर माह का आगाज़, सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों में एक बार फिर किया इजाफा

सितंबर माह का आगाज़ महंगाई की मार के साथ हुआ है. सरकारी तेल कंपनियों ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *