Home >> Breaking News >> लालबत्ती को लेकर बोले PM मोदी, कहा : हर भारतीय VIP

लालबत्ती को लेकर बोले PM मोदी, कहा : हर भारतीय VIP


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने मंत्रियों के वाहनों से लालबत्ती हटाने का निर्णय लिया। इस निर्णय को लेकर चर्चा होने लगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस तरह के निर्णय के बाद कहा कि प्रत्येक भारतीय विशेष है। प्रत्येक भारतीय VIP है और बत्ती की संस्कृति बहुत पहले समाप्त हो जाना चाहिए थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि इस तरह के प्रतीक नए भारत की भावना से कटे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसकों ने एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड जैसे आपातकालीन वाहनों को छोड़कर विभिन्न वाहनों पर बत्तियों के उपयोग पर 1 मई से रोक लगाने के निर्णय की सराहना की है। यह निर्णय अमल में लाए जाने के बाद आपातकालीन वाहनों, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया और लोक सभा के स्पीकर को ही बत्ती वाले वाहन को उपयोग करने की अनुमति होगी।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्रियों समेत विभिन्न वीवीआईपी वाहनों पर अलग अलग तरह की बत्तियों के उपयोग पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। हालांकि आपातकालीन सेवाओं पर बत्ती लगाई जा सकेगी। मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने अपने वाहन से तुरंत ही बत्ती हटवा ली है।

इस मामले में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के एतिहासिक निर्णय के तहत 1 मई से आपातकालीन सेवाओं से जुड़े वाहनों के अलावा अन्य वाहनों से लालबत्ती हटाने का निर्णय लिया गया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह आम लोगों की सरकार है। इस कदम से देश का लोकतंत्र मजबूत होगा।


Check Also

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियो से बचाने को सरकारी तैयारियां बहुत छोटी

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियां हर साल हजारों लोगों की जान ले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *