Home >> In The News >> अक्षय कुमार का एक बड़ा कदम, स्टंटमैन के लिए लाए इंश्योरेंस पॉलिसी

अक्षय कुमार का एक बड़ा कदम, स्टंटमैन के लिए लाए इंश्योरेंस पॉलिसी


बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का नाम अगर किसी एक्शन से जोड़ा जाए तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी. हाल में अक्षय ने एक बार फिर ऐसा काम कर दिखाया है जिसके बारे में शायद बॉलीवुड के किसी भी एक्टर ने सोचा भी नहीं होगा. अक्षय ने बॉलीवुड स्टंटमैन और वुमन के लिए एक इंश्योरेंस पॉलिसी लॉन्च की है जिसके तहत उन्हें 10 लाख का बीमा कवरेज मिलेगा.

बता दें कि ने 80 के दशक में ताईकवाडो में ब्लैक बैल्ट पर कब्जा किया था हैं और उन्होंने मार्शल आर्ट्स के साथ ही मुई थाई में बैंकाक से ट्रेनिंग ली हुई है. मुंबई में एक्टर बनने से पहले अक्षय मार्शल आर्ट्स सिखाते थे. यहां तक की अक्षय ने बतौर एक्शन हीरो साल 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से अपनी नई पारी की शुरुआत की थी. इसके बाद खिलाड़ी सीरिज की फिल्मों ने उन्हें एक्शन हीरो की इमेज में नई पहचान दिलाई.

हिंदुस्तान टाइम्स की एक खबर के मुताबिक, अक्षय ने अपनी लाइफ का एक बड़ा अहम फैसला लेते हुए इस यूनीक आइडिया को लॉन्च करने का सोचा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक ये भारत में पहली ऐसी स्कीम होगी जिसे स्टंटमैन और वुमन के लिए बनाया जाएगा. ये अक्षय कुमार की ब्रेनचाइल्ड स्कीम है और इसमें उनके साथ कार्डिक सर्जन डॉक्टर रमाकांत पांडा भी है जिन्होंने 2009 में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का ऑपरेशन किया था.

अक्षय हमेशा से इस बात को पहले रखते हैं कि वह एक स्टंटमैन पहले हैं और एक्टर बाद में. अक्षय का मानना है कि स्टंटमैन और वुमन का काम सबसे ज्यादा कठिन और मेहनतवाला होता है वो अपनी जिंदगी को रिस्क पर रखकर काम करते हैं. इसलिए उनके काम को और प्रोत्साहित करने के लिए ये स्कीम लाना जरूरी है. 18 से 55 साल तक के 380 स्टंटमैन और वुमन को इस स्कीम का लाभ मिलेगा.

जैसा कि अभी तक स्टंटमैन और वुमन के लिए भारत में ऐसी कोई स्कीम फिल्म इंडस्ट्री में नहीं है. खबरों के मुताबिक अक्षय कुमार और उनके सहयोगी मिलकर पिछले तीन-चार महीने से इस पर काम कर रहे थे और अक्षय खुश हैं कि इसे इतनी जल्दी मैनेज भी कर लिया गया है.


Check Also

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियो से बचाने को सरकारी तैयारियां बहुत छोटी

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियां हर साल हजारों लोगों की जान ले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *