Home >> Breaking News >> दिल्ली मेट्रो में सांप्रदायिक भेदभाव, बुजुर्ग मुस्लिम से कहा- सीट चाहिए तो पाकिस्तान जाओ

दिल्ली मेट्रो में सांप्रदायिक भेदभाव, बुजुर्ग मुस्लिम से कहा- सीट चाहिए तो पाकिस्तान जाओ


नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो में सांप्रदायिक भेदभाव का एक मामला सामने आया है जिसमें 2 युवकों ने एक बुजुर्ग मुस्लिम का अपमान करते हुए उन्हें सीट देने से इंकार कर दिया। यह मामला दिल्ली मेट्रो की वॉयलट लाइन का है। युवकों ने उस बुजुर्ग को सीट देने से मना करने के साथ ही यह तक कह डाला कि अगर सीट चाहिए तो पाकिस्तान चले जाओ।

दिल्ली मेट्रो में हुई घटना को समाजसेवी कविता कृष्णन ने फेसबुक पर किया शेयर

महिला अधिकारों के लिए काम करने वाली समाजसेवी कविता कृष्णन ने अपने फेसबुक पेज पर यह मामला पोस्ट किया, जिसके बाद यह वायरल हो गया। कविता के पोस्ट के मुताबिक, एआईसीसीटीयू के राष्ट्रीय सचिव संतोष रॉय बुजुर्ग की मदद के लिए आगे आए और बुजुर्ग शख्स के समर्थन में खड़े हुए थे। जब रॉय ने युवकों से उस वृद्ध शख्स से माफी मांगने को कहा तो उन्होंने मना कर दिया।

इतना ही नहीं, उन युवकों ने रॉय का भी कॉलर पकड़ लिया और आरोप है कि उन्हें भी ‘पाकिस्तान चले जाओ’ कहा। आखिरकार जब खान मार्केट स्टेशन पर एक गार्ड ने कोच में प्रवेश किया और उन युवकों को पंडारा रोड पुलिस स्टेशन ले गए। इन युवकों के खिलाफ पंडारा रोड पुलिस स्टेशन में ही शिकायत दर्ज कराई गई।

कृष्णन के मुताबिक, ‘पीड़ित बुजुर्ग ने एक लिखित बयान के जरिए कहा था कि उन्होंने युवकों की माफी स्वीकार कर उन्हें माफ कर दिया था।’


Check Also

पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली HC ने दिया केंद्र को नोटिस

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर बुधवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *