Tuesday , 21 September 2021
Home >> Breaking News >> केजरीवाल: यूपी और पंजाब जैसे परिणाम आए तो करेंगे आंदोलन

केजरीवाल: यूपी और पंजाब जैसे परिणाम आए तो करेंगे आंदोलन


नगर निगम चुनाव के दूसरे दिन सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया। केजरीवाल ने कहा कि अगर पंजाब, उत्तर प्रदेश, गोवा जैसे नतीजे दिल्ली निगम चुनाव में भी आए, तो दोबारा नए सिरे से आंदोलन का आगाज करेंगे।
 
केजरीवाल पार्टी के पर्यवेक्षकों की बैठक में बोल रहे थे। इसमें वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास, आशुतोष समेत विधायक और करीब 300 लोग शामिल हुए। बैठक में निगम चुनावों की समीक्षा की गई।सूत्र बताते हैं कि पर्यवेक्षकों का मानना है कि पार्टी का प्रदर्शन एग्जिट पोल जितना खराब नहीं होगा, लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव जैसा प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद भी नहीं है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर पार्टी नेताओं का कहना है कि अगर ईवीएम की चली, तो पार्टी की हार होगी। अगर सही तरीके से चुनाव हुए होंगे, तो पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

पर्यवेक्षकों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने एक बार फिर पंजाब चुनाव के परिणामों का जिक्र करते हुए कहा कि जिन गांवों में अकालियों को घुसने नहीं दिया गया, सारे वोट आप के थे, वहां भी अकाली व कांग्रेस को बड़ी संख्या में वोट मिले।

‘सवाल नगर निगम चुनाव की जीत-हार का नहीं है’

दिल्ली नगर निगम चुनाव के बारे में उन्होंने कहा कि एक कॉलोनी में 100 फीसदी वोटिंग हुई है। सारे वोटर भी आप के हैं। ऐसे में अगर वहां का परिणाम भाजपा के पक्ष में जाता है, तो यह ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि सवाल नगर निगम चुनाव की जीत-हार का नहीं है।

आपत्ति ईवीएम की गड़बड़ियों पर है। अगर पंजाब, गोवा, उत्तर प्रदेश जैसे नतीजे निगम चुनाव के आए, तो हम बेईमानी बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम आंदोलन से आए थे, सत्ता का सुख भोगने नहीं आए थे। दोबारा से आंदोलन में चले जाएंगे।

उधर, बैठक में पर्यवेक्षकों ने मुख्यमंत्री के सामने ग्राउंड रिपोर्ट पेश की। केजरीवाल ने कहा कि सभी को 26 अप्रैल के चुनावी परिणाम के लिए तैयार रहना चाहिए। बैठक के बाद विधायक राजेंद्र गौतम ने बताया कि ग्राउंड रिपोर्ट पर चर्चा हुई।

अगर ईवीएम में गड़बड़ी नहीं होगी, तो आप आसानी से जीत जाएगी। वहीं, दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने तंज कसा कि अगर ईवीएम की चलती है, तो एग्जिट पोल जैसा परिणाम रहेगा, लेकिन यदि जनता की चलती है, तो आप ही जीतेगी। आप नेता आशुतोष ने कहा कि 26 अप्रैल को एमसीडी चुनाव के परिणाम आने के बाद ईवीएम को लेकर आगे की रणनीति पर फैसला लिया जाएगा।


Check Also

पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली HC ने दिया केंद्र को नोटिस

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर बुधवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *