Thursday , 23 September 2021
Home >> Breaking News >> दिल्ली मेट्रो में मुस्लिम शख्स को युवकों ने दी गालियां और कहा- ‘अगर सीट चाहिए तो पाकिस्तान जाओ’

दिल्ली मेट्रो में मुस्लिम शख्स को युवकों ने दी गालियां और कहा- ‘अगर सीट चाहिए तो पाकिस्तान जाओ’


इन दिनों पूरे देश में धार्मिक भेदभाव की खबरें जगह-जगह से आ रही हैं। ऐसे में राजधानी दिल्ली से भी कुछ ऐसी ही खबर सामने आई है।
यह घटना हुई है दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो में, जहां एक वृद्ध मुस्लिम पुरुष को कुछ युवाओं ने सीट देने से इंकार कर दिया और उसके पहनावे व अपियरेंस पर अपशब्द कहे।दिल्ली मेट्रो के वॉयलेट लाइन पर मेट्रो के अंदर एक वृद्ध मुस्लिम शख्स ने जब एक युवा से सीट मांगी तो उस युवक ने मना कर दिया और साथ ही कहा कि कोच में सीट चाहिए तो पाकिस्तान चले जाओ।

यह मामला प्रकाश में तब आया जब महिला अधिकारों के लिए काम करने वाली समाजसेवी कविता कृष्णन ने अपने फेसबुक पेज पर यह वाकया पोस्ट किया।

वृद्ध शख्स ने दे दी माफी

इस पोस्ट के अनुसार एआईसीसीटीयू के राष्ट्रीय सचिव संतोष रॉय जब यह घटना हुई तो इस मामले में बीच बचाव किया था और वृद्ध शख्स के समर्थन में खड़े हुए थे। जब रॉय ने युवकों से उस वृद्ध शख्स से माफी मांगने को कहा तो उन्होंने मना कर दिया। उसके बाद उन युवकों ने रॉय का भी कॉलर पकड़ लिया और आरोप है कि उन्हें भी ‘पाकिस्तान चले जाओ’ कहा।

आखिरकार जब खान मार्केट स्टेशन पर एक गार्ड ने कोच में प्रवेश किया और उन युवकों को पंडारा रोड पुलिस स्टेशन ले गए। इन युवकों के खिलाफ पंडारा रोड पुलिस स्टेशन में ही शिकायत दर्ज कराई गई।

जब कुछ दिन बाद रॉय उस पुलिस स्टेशन में गए तो पता चला कि वृद्ध शख्स इस मामले को आगे नहीं ले जाना चाहता। कविता कृष्णन ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि उस शालीन वृद्ध शख्स ने लिखित में यह बयान दिया कि उसने युवकों की माफी स्वीकार कर ली है और उनकी युवा आयु को देखते हुए उन्हें माफ कर दिया है।


Check Also

पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली HC ने दिया केंद्र को नोटिस

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर बुधवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *