Home >> Breaking News >> सुकमा हमलाः पीएम मोदी बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान, राजनाथ ने कहा- हमें चुनौती मंजूर

सुकमा हमलाः पीएम मोदी बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान, राजनाथ ने कहा- हमें चुनौती मंजूर


छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार को हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों की शहादत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जवानों का यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। हमले को कायरता करार देते हुए मोदी ने इसकी निंदा करते हुए कहा वह लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर हमले की निंदा की।

बता दें कि सुकमा में घात लगाकर किए गए हमले में सीआरपीएफ (केंद्रीय सुरक्षा बल) के 25 जवान शहीद हो गए हैं।

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी हमले की निंदा की। सख्त लहजे में केंद्रीय गृहमंत्री राजना‌थ सिंह ने कहा कि यह हमला हमारे लिए चुनौती है जिसे हम मंजूर करते हैं। उन्होंने कहा कि शहीदों की शहादत का उन्हें बहुत दुख है। राजनाथ ने बताया कि गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर से भी बात की है और उन्हें रायपुर जाकर हालात का जायजा लेने का आदेश दिया है। कल तक मैं भी रायपुर पहुंच जाऊंगा इसके बाद नक्सलियों से निपटने की आगे ‌की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

वहीं हादसे के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि नक्सली अपने गढ़ सुकमा में विकास कार्यों को होता देख बौखलाए हुए हैं इसकी वजह से उनके पांव उखड़ रहे हैं। उन्हें क्षेत्र में विकास मंजूर नहीं है इसलिए वह सड़कों और अन्य विकास कार्यों को बाधित कर रहे हैं। लेकिन इससे जवानों के पांव पीछे हटने वाले नहीं हैं। सीएम ने कहा आगे से जवानों और पुलिस को यहां विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। रमन सिंह ने ये भी कहा कि यह नक्सलियों के खिलाफ अंतिम लड़ाई है।

वहीं केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने भी जवानों की शहादत पर दुख जताया है। वेंकैया ने कहा शहीद जवानों के लिए दिल की गहराइयों से दर्द है, उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। लोकतंत्र में ऐसी चीजों की कोई जगह नहीं है।


Check Also

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियो से बचाने को सरकारी तैयारियां बहुत छोटी

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियां हर साल हजारों लोगों की जान ले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *