Home >> Breaking News >> भारत की 1983 वल्र्ड कप जीत से मली प्रेरणा: रणतुंगा

भारत की 1983 वल्र्ड कप जीत से मली प्रेरणा: रणतुंगा


नई दिल्ली ,(एजेंसी) 19 अक्टूबर । श्रीलंका के 1996 विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने कहा कि भारत की 1983 प्रुडेशिंयल कप की खिताबी जीत ने उन्हें अपने देश को 50 ओवर के क्रिकेट में शीर्ष पर पहुंचाने की प्रेरणा दी।

ARJUN RANATUNGA

रणतुंगा ने कल आज तक कान्क्लेव सलाम क्रिकेट में कहा, जब मैंने कपिल देव को 1983 में विश्व कप थामे देखा तो मैं प्रेरित हो गया। मैंने सोचा कि अगर भारत जैसी टीम, जिसमें सुनील गावस्कर और कपिल को छोड़कर कोई स्टार खिलाड़ी नहीं था, मजबूत वेस्टइंडीज को हरा सकती है तो श्रीलंका विश्व कप क्यों नहीं जीत सकता। और हमने 1996 में विश्व कप खिताब जीता।

उन्होंने कहा, ये चीजें आपको प्रेरित करती हैं। पाकिस्तान से कोई उम्मीद नहीं थी, लेकिन उसने ऐसे स्थिति से 1992 विश्व कप जीता, यह जीत भी प्रेरणादायी थी। जिस तरह से इमरान खान ने टीम की अगुवाई की, वह शानदार थी। इससे मुझे सोचने पर प्रेरित किया कि अगर इमरान ऐसा कर सकता है तो मैं ऐसा क्यों नहीं कर सकता।

दरअसल वेस्टइंडीज के भारत दौरा बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटने के बाद भारत जाने को तैयार श्रीलंकाई टीम अगले साल अगस्त में भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला की मेजबानी करेगी।


Check Also

मार्च का महिना शुरु : महाराष्ट्र में कोरोना के 8623 नए मरीज मिले

देश में कोरोना के मरीज फिर तेजी से बढ़ रहे है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *