Home >> Breaking News >> पश्चिम बंगालः हाई टाइड से टूटी जेटी, 4 की मौत, करीब 25 लापता

पश्चिम बंगालः हाई टाइड से टूटी जेटी, 4 की मौत, करीब 25 लापता


कोलकता। जिले के तेलिनिपाड़ा गंगा (हुगली नदी) घाट पर मौजूद बांस की अस्थाई जेटी ज्वार की वजह से टूट गई। नाव पकड़ने के लिए उस पर मौजूद महिलाओं व बच्चों समेत 50 से अधिक लोग नदी में गिर पड़े। घटना में चार लोगों की डूबकर मौत होने की खबर है, जबकि कुछ लोगों घायल स्थिति में बाहर निकाला जा सका है। वहीं 25 लोगों के लापता होने की बात कही जा रही है।

हालांकि, आधिकारिक तौर पर आंकड़े फिलहाल नहीं बताया गया है। पुलिस-प्रशासन आपदा प्रबंधन व रीवर पुलिस की मदद से लापता लोगों की तलाश में जुटे हैं। घायलों को चंदननगर मकहमा अस्पताल में पहुंचाया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही उत्तर बंगाल में मौजूद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फोन कर जिला प्रशासन से हालात की जानकारी ली व घायलों के बेहतर इलाज का निर्देश दिया।

मंत्री राजीव बनर्जी व तपन दास गुप्ता मौके पर पहुंचे व मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये आर्थिक मदद व घायलों के लिए 25 हजार रुपये देने का एलान किया है। घटना के बारे में बताया गया है कि बुधवार की दोपहर 50 से अधिक लोग करीब 250 फीट लम्बी उस बांस की जेटी पर खड़े होकर नाव का इंतजार कर रहे थे। तभी अचानक ज्वार आया और तेज लहरों के कारण जेटी टूट गई उस पर खड़े सारे लोग नदी में गिर पड़े व लहरों में उलझकर डूबने लगे।

वहां मौजूद छोटी-छोटी नाव व स्थानीय लोगों ने तुरंत कोशिश कर लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। अबतक 20 लोगों को निकाला जा चुका है। जानकारी मिलते ही आपदा प्रबंधन की टीम व भद्रेश्वर थाने के जवान मौके पर पहुंचे व नदी में फंसे लोगों को निकालकर अस्पताल पहुंचाने का कार्य शुरू कर दिया।

बताया गया है कि इनमें से चार लोगों को चंदननगर महकमा अस्पताल के चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया है। बाकी के करीब 20 लोगों का इलाज किया जा रहा है। साथ ही 25 लोगों के लापता होने की सूचना है। माना जा रहा है कि ज्वार की तेज लहर में बहकर भी कई लोग नदी में दूर चले गए हैं जिसके कारण उन्हें खोजने में प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं।


Check Also

12वी के बाद करना चाहते है होटल मैनेजमेंट कोर्स तो पढ़े पूरी खबर

समय के साथ हॉटल्स की संख्या बढ़ने के साथ ही हॉसपिटैलिटी इंडस्ट्री में भी बहुत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *