Home >> Exclusive News >> जाधव की रिहाई के लिए भारत ने पाक विदेश सचिव से लगाई गुहार

जाधव की रिहाई के लिए भारत ने पाक विदेश सचिव से लगाई गुहार


इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान की विदेश सचिव तहमिना जनजुआ के पास भारत ने कुलभूषण जाधव की रिहाई के लिए अपील की है। जाधव को पाकिस्‍तान की सैन्य अदालत ने भारतीय जासूस बताकर मृत्‍यु दंड का आदेश दिया है। यह अपील पाक आर्मी एक्‍ट सेक्‍शन 133 (B) किया गया है।

साथ ही भारत ने पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव के माता-पिता को वीजा दिए जाने का आग्रह किया है। भारत ने 16वीं बार जाधव के लिए पाक से काउंसलर एक्सेस की अपील की है।

जाधव के रिहाई की अपील के साथ भारतीय हाई कमिश्‍नर गौतम बंबावाले ने जनजुआ से मुलाकात की। इस्‍लामाबाद में भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि कुलभूषण जाधव मामले में हाई कमिश्‍नर ने अपील किया है।

पाकिस्‍तानी कानून के अनुसार, मौत की सजा के 40 दिनों के भीतर अपील फाइल की जाती है। पूर्व नेवी अधिकारी जाधव को बलूचिस्‍तान में वर्ष 2016 के मार्च में गिरफ्तार कर लिया गया था।

पाकिस्‍तान ने उनपर जासूस होने का आरोप लगाया। 10 अप्रैल को पाकिस्‍तानी सैन्‍य अदालत ने उन्‍हें मृत्‍यु दंड की सजा दी।

भारतीय अधिकारियों ने बताया कि उन्‍हें जाधव के बारे में कोई सूचना नहीं दी गयी कि वे कहां हैं और किस स्‍थिति में हैं। बता दें कि भारत ने 46 वर्षीय जाधव के राजनयिक सम्पर्क के लिए 15 बार पाकिस्तान से अनुरोध किया जिसे हर बार पाकिस्‍तान की ओर से इंकार कर दिया गया।


Check Also

टीवी जगत की मशहूर अदाकारा निया शर्मा बिग बॉस ओटीटी में एंट्री करते ही मचाई धूम….

पिछले बहुत समय से चर्चा थी कि टीवी जगत की मशहूर अदाकारा निया शर्मा बिग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *