Home >> Breaking News >> पायनियर के इन सबवूफर्स से कार में मिलेगा डीजे वाला मजा

पायनियर के इन सबवूफर्स से कार में मिलेगा डीजे वाला मजा


कार चलाते वक्त गाना सुनना हम में से ज्यादातर लोगो को पंसद होता है  और अगर साउंड सिस्टम अच्छा हो तो गाने सुनने का मजा ही कुछ और होता है. तो पायनियर आपके लिए एक शानदार ऑपशन लेकर आया है. जी हां पायोनीर इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड ने शुक्रवार को अपने दो नए सबवूफर्स TS-WX306T & TS-WX306B को लॉन्च कर दिया.
डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने TS-WX306B को बॉक्स जैसा और TS-WX306T को ट्यूब यानी की सिलेंडर जैसा लुक दिया है. नए तरह से डिजाइन किए गए(बॉक्स और सिलेंडर डिजाइन से घिरे हुए) इन दोनों सबवूफर्स की मैक्जिमम ड्राइवर यूनिट वाटेज 1300 वाट और 350 की RMS वाट है.
पायनियर ने इसमें नया वॉइस कॉयल कूलिंग सिस्टम(VCCS) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. कंपनी का दावा है कि, VCCS टेक्नोलॉजी से इस वूफर में से हीट लगातार बाहर निकलती रहती है, जो इसे ज्यादा लंबे समय तक चलने और हाई पावर को सहने में मदद करता है. इतना ही नहीं इस VCCS से कार की फ्यूल की क्षमता पर भी कम असर डालता है.

कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसका प्राइस 7,990 रुपए रखा है. इस नए सबवूफर्स की डिजाइनिंग, इंडिया के बोसटिंग 1300 वाट का ऑडियो आउटपुट जो बिना विकृत(डिस्टॉर्ट) हुए साउंड पेश करता है की रिसर्च के बाद किया.

बता दें कि इस सबवूफर्स को अपनी कार में इंस्टॉल करने के लिए, इसके साथ एंप्लीफायर भी लगाना पढ़ेगा जो वूफर को पावर देने का काम करेगा. जिसके लिए आप पोयोनीर का दो चैनल वाला एंपलीफायर GM-A3702 का इस्तेमाल भी कर सकते हैं जो बॉक्स और सिलेंडर डिजाइन से घिरे हुए सबवूफर्स के लिए अच्छा कॉम्बिनेशन हो सकता है. एंपलीफायर GM-A3702 को कंज्यूमर्स 4,990 रुपए की कीमत में खरीद सकते हैं.


Check Also

BHEL में नौकरी पाने का मौका, जल्द करे अप्लाई

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने विभिन्न मेडिकल प्रोफेशनल के ई 2 ग्रेड के पदों पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *