Home >> Breaking News >> खाने में नहीं मिला मीट तो नाराज हुए बाराती, दूल्हन ने किया शादी से इनकार

खाने में नहीं मिला मीट तो नाराज हुए बाराती, दूल्हन ने किया शादी से इनकार


मुज़फ्फरनगर में मीट बंदी का असर मुस्लिम समाज में होने वाली शादियों पर भी हो रहा है. ताजा मामला थाना भोपा क्षेत्र के गांव करहेड़ा का है. जहां शादी की दावत में बारात को मीट नहीं मिलने की वजह से दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया. लड़की वालों की तरफ से खाने में सिर्फ शाकाहारी व्यंजन ही परोसे जा रहे थे. मामले ने इतना तूल पकड़ा की गांव में पंचायत बुलाई गई और पुलिस को भी बुला लिया गया. बात बढ़ती देख लड़के वाले निकाह के लिए तैयार हो गए. लेकिन ऐन वक्त पर लड़की ने हिम्मतकर शादी से मना कर दिया.

थाना भोपा क्षेत्र के गांव करहेड़ा निवासी इश्त्याक पुत्र मंगलू अंसारी ने अपनी बेटी का रिश्ता गांव संभलहेड़ा निवासी कुरबान अंसारी के पुत्र रिजवान के साथ एक साल पहले तय किया था. बुधवार दोपहर दूल्हा रिजवान बरात लेकर करहेड़ा पहुंचा. प्रीतिभोज में मांसाहारी के स्थान पर शाकाहारी भोजन देखकर बाराती नाराज हो गए. बरातियों और दूल्हा पक्ष के परिजनों ने दहेज में बाइक के बजाए बड़ा वाहन देने की मांग कर दी. दुल्हन के परिजनों ने पुलिस को सूचना दे दी.

सूचना पर मौके पर पहुंचे एसआई योगेंद्र पंवार व शिवकुमार ने पूरे मामले की जानकारी ली. पुलिस को देख दूल्हा पक्ष के होश उड़ गए. पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों की पंचायत हुई. और दोनों पक्षों के बीच आपस में समझौता हो गया और निकाह कराने की रजामंदी हो गई. पुलिस की मौजूदगी में निकाह की रस्म शुरू कर दी गई. मौलवी निकाह कराने लगे. तभी दुल्हन ने अपने परिजनों की बेइज्जती समझते हुए निकाह करने से इंकार कर दिया.


Check Also

BHEL में नौकरी पाने का मौका, जल्द करे अप्लाई

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने विभिन्न मेडिकल प्रोफेशनल के ई 2 ग्रेड के पदों पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *