Home >> Breaking News >> हुदहुद प्रभावित किसानों के लिए लड़ेगी कांग्रेस: राहुल

हुदहुद प्रभावित किसानों के लिए लड़ेगी कांग्रेस: राहुल


कोरापुट(ओडिशा), (एजेंसी) 20 अक्टूबर । कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि पार्टी दक्षिण ओडिशा में चक्रवात हुदहुद से प्रभावित किसानों की जल्द से जल्द मदद के लिए केंद्र पर दबाव बनाएगी। गांधी ने जयपोर में चक्रवात प्रभावित किसानों से बातचीत के दौरान कहा कि मैं नुकसान का जायजा लेने और किसानों की परेशानियों को जानने के लिए यहां आया हूं। राहुल ने कहा कि किसानों को हुदहुद के कारण बहुत नुकसान हुआ है और किसानों को ज्यादा सहायता मुहैया कराने के लिए संघर्ष करेगी।

RAHUL GANDHI

उन्होंने कहा कि हम लोकसभा में यह मुद्दा उठाएंगे और सुनिश्चित करेंगे कि पीडि़त किसानों को उचित सहायता मिले। गांधी ने कहा कि उन्होंने किसानों से उनकी परेशानियों के बारे में बात की है। किसानों की शिकायत है कि उन्हें उचित मुआवजा और सहायता नहीं मिली है जबकि उनकी खड़ी फसल बर्बाद हो गई। अमेठी सांसद ने कहा कि राज्य के पार्टी नेताओं से भी विधानसभा में यह मुद्दा उठाने के लिए कहा गया ताकि यह सुनिश्चित हो कि राज्य सरकार आपदा से प्रभावित किसानों को जरूरी सहायता मुहैया करवाए।

कांग्रेस महासचिव और ओडिशा के प्रभारी बी के हरिप्रसाद और ओपीसीसी प्रमुख जयदेव जेना के साथ गांधी ने कोरापुट जिले के लक्ष्मीपुर और पोटांगी खंडों के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का भी दौरा किया। गांधी ने कहा कि कांग्रेस चक्रवात प्रभावित लोगों को न्याय दिलवाने के लिए संघर्ष करेगी और इस मामले को केंद्र और राज्य स्तर पर असरदार तरीके से उठाया जाएगा।


Check Also

दिल्ली कूच पर निकले भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी समेत कई किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

करनाल में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी समेत कई किसानों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *