Home >> Breaking News >> शिवसेना की सरकार बनवाना चाहती थी कांग्रेस: पवार

शिवसेना की सरकार बनवाना चाहती थी कांग्रेस: पवार


मुंबई , (एजेंसी) 21 अक्टूबर । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सुप्रीमो शरद पवार ने सनसनीखेज दावा किया है कि कांग्रेस का प्लान था कि बीजेपी को रोकने के लिए शिवसेना की सरकार बनवाई जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक सीनियर नेता ने यह प्रस्ताव तैयार किया था कि शिवसेना की सरकार को एनसीपी और कांग्रेस बाहर से समर्थन दे।

sharad pawar

एनसीपी विधायक दल के नेता अजित पवार ने भी कहा कि कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने फोन कर शिवसेना को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने की बात कही थी। सोमवार को नवनिर्वाचित विधायकों की हुई बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस चाहती है राज्य में बीजेपी की सरकार नहीं बने। इसके लिए उन्होंने शिवसेना को सरकार बनाने में समर्थन देने का प्रस्ताव दिया था।

सीनियर पवार ने विधायक दल की मीटिंग में कहा कि पिछले अनुभव बताते हैं कि बाहर से समर्थन के आधार पर बनी सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चलती है। पवार ने विधायकों के सामने बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देने के फैसले का भी बचाव किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है और एनसीपी किसी भी सूरत में सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है।

एनसीपी सुप्रीमो ने कहा कि इसलिए प्रदेश के हितों का ध्यान रखते हुए हमने बीजेपी की संभावित सरकार को बाहर से समर्थन देने का फैसला किया। पवार ने स्पष्ट किया कि पार्टी सत्ता में भागीदार नहीं बनेगी और अपनी नीतियों से कभी समझौता नहीं करेगी।

एनसीपी नेताओं के बयान का कांग्रेस ने खंडन किया है। पार्टी प्रवक्ता सचिन सावंत ने साफ कहा कि पवार झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी को सरकार बनाने के लिए जिस तरह एनसीपी उतावली है, उससे पार्टी के चरित्र का पता चलता है। सावंत ने कहा कि कांग्रेस पहले ही साफ कर चुकी है कि वह अपनी नीतियों से कोई समझौता नहीं करेगी।


Check Also

घमासान के बाद पंजाब के कांग्रेस विधायक बाजवा ने ठुकराया बेटे की नौकरी का आफर, सुनील जाखड़ व दो मंत्रियों पर साधा निशाना

कांग्रेस विधायक फतेह सिंह बाजवा ने अपने बेटे अर्जुन बाजवा को इंस्पेक्टर लगाने के ऑफर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *