Thursday , 23 September 2021
Home >> राज्य >> माइंड रॉक्स गुवाहाटी 2017 में बोले सोनोवाल- असम को स्पोर्ट्स कैपिटल बनाएंगे

माइंड रॉक्स गुवाहाटी 2017 में बोले सोनोवाल- असम को स्पोर्ट्स कैपिटल बनाएंगे


असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल इंडिया टुडे ग्रुप के माइंड रॉक्स गुवाहाटी 2017 में शामिल हुए. यहां उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग से हमने नमामि ब्रह्मपुत्र शुरू किया और इसके लिए मैं जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं. उन्होंने ब्रह्मपुत्र को उन्नति का विषय बताया और कहा कि इसमें केंद्र सरकार ने काफी मदद की है. सोनोवाल ने कहा कि राज्य में पिछले 10 महीने में करप्शन कम हुई है जिसके चलते राज्य की रेवेन्यू ग्रोथ बढ़कर 21 प्रतिशत हो गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि असम आंतक मुक्त, पॉल्यून मुक्त और करप्शन मुक्त राज्य बने.

सोनोवाल ने कहा कि असम परेशानियों और कठिनाइयों का राज्य नहीं है बल्कि यह अवसर और मौकों का राज्य है. उन्होंने युवाओं से सिंगर पापोन को फॉलो करने का आग्रह करते हुआ कहा कि उन्होंने राज्य के लिए बहुत कुछ किया है. उन्होंने कहा कि वो असम को स्पोर्ट्स कैपिटल ऑफ इंडिया के तौर पर खड़ा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जैसे पीवी सिंधु ने देश को मेडल जिताया तो देशवासियों को बहुत खुशी हुई ऐसे ही हम चाहते हैं कि असम से भी लोग ऐसे ही करें.

उन्होंने बताया कि मैरी कॉम ने उन्हें अपनी फिल्म के प्रीमियर के लिए बुलाया तो पार्टी के बाद मैंने उन्हें कहा कि उन्हें देर रात पार्टी नहीं करनी चाहिए. एक खिलाड़ी के तौर पर यह बहुत बड़ा नुकसान है. मैरी कॉम ने भी मेरी बात बहुत प्यार से सुनी और उसके बाद जब वो गोल्ड मेडल जीतीं तो उन्होंने मुझे वहीं से फोन कर कहा कि सर यह आपकी वजह से हो पाया है.

सोनोवाल ने लोगों को कहा कि अच्छा शरीर होने के लिए आपको मेहनत करनी होगी. उन्होंने बताया कि वो खुद भी रोज 1 घंटा एक्सरसाइज करते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप केवल शरीर पर काम करें, मन के लिए भी काम करना चाहिए आपको. इसके लिए हमेशा पॉजिटिव सोचना चाहिए और पॉजिटिव सोचने से सभी काम पॉजिटिव होते हैं.

सोनोवाल ने कहा कि आर्म्स रेसलिंग करते हुए सामने वाले शख्स की आंखों में देखना चाहिए, अगर हमने सामने वाले की आंखों से नजरें हटाई तो हम उसी वक्त हार जाते हैं क्योंकि स्ट्रैटजी सामने वाले शख्स की नजरों में होती है. सोनोवाल ने गाना गाते हुए सेशन खत्म किया.


Check Also

लखनऊ के हजरतगंज में रहने वाले एक डॉक्‍टर के घर पर साल भर से चोरी कर रहा था नौकर, ऐसे खुली पोल

हजरतगंज के पाश इलाके में रहने वाले एक डॉक्‍टर के घर उनका नौकर ही काफी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *