Tuesday , 21 September 2021
Home >> इंटरनेशनल >> ट्रंप ने कहा-सोचा नहीं था इतना मुश्किल होगा राष्ट्रपति का काम

ट्रंप ने कहा-सोचा नहीं था इतना मुश्किल होगा राष्ट्रपति का काम


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को राष्ट्रपति बनने के अपने शुरुआती 100 दिनों का कार्यकाल पूरा कर लिया. लेकिन दो दिन पहले दिए गए साक्षात्कार में अमेरिकी राष्ट्रपति ने स्वीकार किया कि राष्ट्रपति पद उतना आसान नहीं है जितना उन्होंने सोचा था कि यह होगा. रॉयटर्स को दिए एक इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति बनने से पहले उन्हें नहीं पता था कि यह बहुत मुश्किल पद है. इस पद के काम को लेकर वह हैरान हैं और खुद को बंधा हुआ महसूस करते हैं.

ट्रंप ने रॉयटर्स को बताया, ‘मैं अपने पिछले जीवन को प्यार करता हूं, क्योंकि वहां मेरे पास बहुत सी चीजें थीं, यहां मेरे पिछले जीवन की तुलना में अधिक काम है.’ ट्रंप ने कहा कि अपनी पुरानी जिंदगी में वह निजता के आदी नहीं थे, और हैरानी जताते हुए कहा कि अब उनकी जिंदगी बहुत छोटी हो गई है. वह अब जाकर 24 घंटे सीक्रेंट सर्विस की सुरक्षा में रहने के आदी हो रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘आप अपने आप में ही घिर जाते हैं, क्योंकि आपके आसपास जबर्दस्त सुरक्षा होती है जिसकी वजह से आप कहीं नहीं जा सकते.’

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति के तौर पर अपने शुरुआती 100 दिन को देश के इतिहास में अब तक के सफलतम दिन बताया है. ट्रंप ने कहा कि केवल 14 सप्ताह में उनके प्रशासन ने वॉशिंगटन में कई बड़े बदलाव किए हैं. ट्रंप इस महत्वपूर्ण अवसर पर पेन्सिलवेनिया में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे. ट्रंप ने अपने सप्ताहिक रेडियो एंव वेब एड्रेस से लोगों को संबोधित करते हुए कहा, मैं वास्तव में मानता हूं कि मेरे प्रशसन के पहले 100 दिन देश के इतिहास में सफलतम रहे हैं.

गौरतलब है कि, डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर 20 जनवरी को शपथ ली थी और राष्ट्रपति के तौर पर शनिवार को 100 दिन पूरे कर लिए हैं.

आपको बता दें कि, अमेरिकी राष्ट्रपति को जब भी कहीं जाना होता है तो वह लिमज़ीन या किसी एसयूवी में ही जाते हैं. इस पर ट्रंप ने कहा कि अब वह खुद गाड़ी चलाना मिस करते हैं, और कहा, ‘मुझे ड्राइव करना बेहद पसंद है, और अब मैं और ड्राइव नहीं कर पाता हूं.’

अमेरिकी राष्ट्रपति अपने न्यूयॉर्क सिटी स्थित ट्रंप टावर जाने से बचते हैं क्योंकि उनका वहां जाना देश को बहुत महंगा पड़ता है. ट्रंप ने कहा कि अगर वह ट्रंप टावर जाते तो, अधिकारी आसपास की सड़कों को बंद कर देते और उन्हें यह देखकर अच्छा नहीं लगता है कि न्यूयॉर्क वासियों के लिए सड़के बंद हों,.


Check Also

टीवी जगत की मशहूर अदाकारा निया शर्मा बिग बॉस ओटीटी में एंट्री करते ही मचाई धूम….

पिछले बहुत समय से चर्चा थी कि टीवी जगत की मशहूर अदाकारा निया शर्मा बिग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *