Home >> Breaking News >> बिना इंटरनेट पेट्रोल चोरी हो सकता है तो EVM से छेड़छाड़ क्यों नहीं: अखिलेश

बिना इंटरनेट पेट्रोल चोरी हो सकता है तो EVM से छेड़छाड़ क्यों नहीं: अखिलेश


उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन यानी ईवीएम पर सवाल उठाए हैं और उनमें छेड़छाड़ होने की आशंका जाहिर की है. अखिलेश ने पेट्रोल पंपों पर चिप के जरिए हो रही धोखाधड़ी से ईवीएम में छेड़छाड़ को जोड़ा है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि जब रिमोट के द्वारा चिप से पेट्रोल की चोरी बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के हो सकती है तो ईवीएम से भी ऐसा हो सकता है. अखिलेश ने लिखा कि टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल रोकना होगा.

जब रिमोट के द्वारा चिप से पेट्रोल की चोरी बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के हो सकती है तो ईवीएम से भी। टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल रोकना होगा।

गौरतलब है कि देश के अलग-अलग हिस्सों में हो रहे चुनावों में बीजेपी को मिल रही जीत के बाद अब विपक्षी दल ईवीएम में गड़बड़ी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. इनमें सबसे मुखर आम आदमी पार्टी है जिसके संयोजक अरविंद केजरीवाल बीजेपी की जीत को ईवीएम में छेड़छाड़ का नतीजा बताते रहे हैं और चुनाव आयोग से भी इसे लेकर भिड़ चुके हैं.

यूपी चुनावों में हार के बाद अखिलेश यादव ने भी दबे स्वर में ईवीएम पर शंका जताई थी लेकिन अब लगता है कि वे इस मुद्दे को आगे ले जाना चाहते हैं. कल ही लखनऊ में कई पेट्रोल पंपों पर छापे मारे गए थे जिसमें खुलासा हुआ था कि चिप के जरिए पेट्रोल की चोरी हो रही है और गाड़ियों में कम पेट्रोल भरा जा रहा है. अखिलेश ने इसी घटना को आधार बनाकर ईवीएम पर सवाल उठाए हैं.


Check Also

BHEL में नौकरी पाने का मौका, जल्द करे अप्लाई

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने विभिन्न मेडिकल प्रोफेशनल के ई 2 ग्रेड के पदों पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *