Home >> Breaking News >> राज्य में जिहादी गतिविधियों का सबूत: तरुण गोगोई

राज्य में जिहादी गतिविधियों का सबूत: तरुण गोगोई


गुवाहाटी , (एजेंसी) 23 अक्टूबर । असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने बुधवार को कहा कि सरकार के पास राज्य में हो रहे जिहादी गतिविधियों से संबंधित साक्ष्य है। बांगलादेश के जमात उल मुजाहिद्दीन का संदर्भ देते हुए सीएम ने कहा कि राज्य में कुछ जिहादियों की उपस्थिति का सबूत है, हम उन्हें जल्द पकड़ लेंगे और कठोर सजा देंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास पर्याप्त सबूत नहीं है लेकिन आशंका है कि इन जिहादियो के तार अलकायदा से जुड़े हैं। गोगोई ने कहा कि किसी भी प्रकार की जिहादी गतिविधि होने पर राज्य सरकार इसे सख्ती से निपटेगा। उन्होंने कहा कि यह मामला राष्ट्रीय हित का है इसलिए इसमें कोई राजनीति नहीं हो रही है। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि किसी भी तरह की कार्रवाई में धर्म के नाम पर कोई बेकसूर गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।

Tarun gogai

उल्फा प्रमुख के असम वापसी पर केंद्र से माफी का करेंगे अनुरोध
असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने बुधवार को कहा कि अगर उल्फा के वार्ता विरोधी गुट का प्रमुख परेश बरुआ वापसी करने और चुनाव लड़ने का फैसला करता है तो वह केंद्र सरकार को उसे माफ करने के लिए लेटर लिखने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर बरुआ वाकई कुछ करना चाहता है तो असम वापस क्यों नहीं आता और जनता के लिए क्यों नहीं लड़ता। वो एक राजनीतिक पार्टी बनाएं, राजनीति करें, चुनाव लड़ें और साबित करें कि असम की आजादी के मुद्दे को छोड़कर जनता आपके मुद्दों का समर्थन करती है। एक लोकल न्यूज पेपर में बुधवार को बरुआ के हवाले से प्रकाशित खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए गोगोई ने ये बात कही।

गौरतलब है कि बरुआ ने कहा है कि भारत असम की संप्रभुता पर जनमत संग्रह कराने से डरता है और यहां के नेताओं को ब्रिटेन तथा कनाडा जैसे देशों से सच्चे लोकतंत्र के बारे में सीखना चाहिए। गोगोई ने कहा कि अगर वह असम वापसी का फैसला करता है तो हम केंद्र सरकार से उसे माफी देने का अनुरोध करेंगे। हालांकि इस पर विचार करने या नहीं करने का फैसला केंद्र का होगा। गोगोई ने उल्फा (आई) के इन आरोपों को खारिज कर दिया कि असमिया लोग स्वतंत्र नहीं हैं। उन्होंने पिछले कुछ सालों में राज्य में हुए चुनावों में बड़ी संख्या में लोगों के हिस्सा लेने का उदाहरण दिया।


Check Also

पुलिस ने लखनऊ में नौ करोड़ ठगने वाला रुखसार को किया गिरफ्तार, 40 प्रतिशत मुनाफा का ऑफर दे ट्रेंडिंग कंपनी में कराता था निवेश

लखनऊ में ठगी के नित नए मामले प्रकाश में आ रहे हैं। किसी ने मकान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *