Home >> Walk the Talk >> 2015 में Ola को रोजाना हुआ करीब 6 करोड़ का नुकसान

2015 में Ola को रोजाना हुआ करीब 6 करोड़ का नुकसान


जापानी निवेश कंपनी सॉफ्टबैंक के सहयोग से चलने वाली मोबाइल ऐप बेस्ड कैब प्रोवाइडर Ola को फायनेंशियल इयर 2015-16 में कुल 2311 करोड़ रुपये यानी रोजाना 6 करोड़ रुपये का घाटा हुआ. इस दौरान कंपनी को प्रमोशन पर काफी खर्च करना पड़ा और कर्मचारी का खर्च भी ज्यादा रहा. ओला ने ग्राहकों को भी आकर्षक ऑफर्स और डिस्काउंट दिए जिससे बड़ा नुकसान बढ़ गया.

बंगलुरू की कंपनी ओला ने कोर्पोरेट मंत्रालय को दी गयी सूचना में बताया है कि उसे 2014-15 के 796 करोड़ की तुलना में2015-16 में तीन गुना ज्यादा घाटा हुआ. ओला की अमेरिकी कंपनी UBER से कड़ी प्रतिस्पर्धा है.

ओला को चलाने वाली ANI टेक्नोलॉजी के राजस्व में 2015-16 में 758.23 करोड़ रुपपये की ग्रोथ हुई जबकि उसके पिछले फायनेंशियल इयर में ये 103.77 करोड़ रुपये थी. हालांकि ओला ने उसे भेजे गए ई-मेल का जवाब नहीं दिया.

रिसर्च एवं एनालिटिक्स कंपनी टोफ्लर की को फाउंडर आंचल अग्रवाल ने कहा कि वैसे कुल घाटा बड़ा है लेकिन नुकसान का अंतर काफी कम हुआ है. उन्होंने कहा कि कंपनी 2014-15 में हर एक रुपया की कमाई पर 8.5 रपये खर्च करती थी जो 2015-16 में प्रति एक रुपया पर चार रुपये हो गया था.

ओला को ये नुकसान इसलिए झेलना पड़ा क्योंकि कंपनी ने विज्ञापन और ड्राइवरों को दिए जाने वाले शुरुआती भत्ते में अपना पैसा लगाया. लेकिन आपको याद हो कि कैब ड्राइवर्स पिछले कुछ दिनों कुछ बड़े शहरों में हड़ताल पर थे, जिसका घाटा भी ओला को के हिस्से में आया.


Check Also

क्या फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी फोन की बैटरी के लिए होती है खतरनाक, 5 प्वाइंट में जानिए सबकुछ

Phone Battery Tips: आज के दौर में फास्ट चार्जिंग और सुपर फास्ट चार्जिंग वाले स्मार्टफोन आम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *