Home >> MANN KI BAAT >> पीएम बोले ‘मन की बात’ VIP कल्चर खत्म, EPI यानी ‘एवरी पर्सन इज इंपोर्टेंट’ का दौर शुरू

पीएम बोले ‘मन की बात’ VIP कल्चर खत्म, EPI यानी ‘एवरी पर्सन इज इंपोर्टेंट’ का दौर शुरू


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित किया। 31वीं बार प्रसारित हो रहे इस प्रोग्राम में पीएम ने गर्मी, वीआईपी कल्चर और भगवान बुद्ध के विषय में बात की। अपने संबोधन की शुरुआत में उन्होंने कहा कि देश के युवा खाने और अन्न की बचत में पूरा सहयोग दे रहे है। लोगों को जुड़ने के लिए शुक्रिया अदा किया। इसके अलावा उन्होंने 1 मई पर गुजरात और महाराष्ट्र के स्थापना दिवस की बधाई दी।
 
गर्मी के मौसम में पीएम ने क्लाइमेट की चेंज की बात। उन्होंने कहा कि मई-जून वाली गर्मी मार्च-अप्रैल में महसूस की जाने लगी है। पीएम ने पशु-पक्षियों से लगाव की बात करते हुए कहा कि बच्चों का इस विषय में खास रुचि रहती है। पीएम मोदी ने गर्मी के दिनों में पोस्टमैन, सब्जी वाले और कुरियर वालों को पानी के लिए पूछने की अपील की।
उन्होंने गर्मी की छुट्टियों युवाओं से अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकल कर नई स्किल और हुनर सीखने के लिए कहा। बकौल पीएम गर्मी की छुट्टियों में युवाओं को भीड़भाड़ ट्रेन में सफर करना चाहिए। कभी गरीब और पिछड़े इलाकों में अपने खेल के संसाधन लेकर जाएं वहां के वंचित बच्चों के साथ खेलें। उन्होंने कहा कि युवाओं की तकनीक से दूर जाकर हुनर का विकास करें। तकनीक हमें अपनों से दूर लेकर जा रही है।

Check Also

छत्‍तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने कहा-राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों के जीवन में आया नया सवेरा…

छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्वर्गीय राजीव गांधी जी की जयंती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *