Home >> Breaking News >> अदालत परिसर से पुलिसकर्मियों के हथियार लूट ले गए आतंकी

अदालत परिसर से पुलिसकर्मियों के हथियार लूट ले गए आतंकी


श्रीनगर : मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में जिला अदालत परिसर की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर आतंकी चार एसाल्ट राइफलों समेत पांच हथियार व उनके कारतूस लूट कर फरार हो गए. लापरवाह पुलिसकर्मिंयों से पूछताछ के साथ ही आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान छेड़ा गया है.

कश्मीर घाटी में विशेषकर दक्षिण कश्मीर में आतंकियों द्वारा सुरक्षा में तैनात गार्ड से हथियार लूटे जाने की कई घटनाएं हो चुकी है, लेकिन जिला मुख्यालय में अदालत परिसर के सुरक्षा दस्ते अथवा गार्ड से हथियार लूटे जाने का यह बीते एक दशक में पहला मामला है.

बताया जा रहा है कि रात साढ़े दस और ग्यारह बजे के बीच हुई इस वारदात में सेना की वर्दी पहने आतंकियोंको पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर फौजी ही समझा औेर उन्होंने उन्हें अपनी चौकी तक बिना किसी रुकावट आने दिया. पुलिसकर्मी जब तक असलियत को समझते तब तक आतंकियों ने उन्हें बंधक बना लियाऔर पुलिसकर्मियों की चार एसाल्ट राइफलें,एक इनसास राईफल समेत पांच हथियार व उनके मैगजीन और कारतूस अपने कब्जे में लेकर फरार हो गए.एक अन्य जानकारी के अनुसार, आतंकी दीवार फांदकर चौकी में दाखिल हुए. उन्होंने एक भी गोली नहीं चलाई और न पुलिसकर्मियों की तरफ से कोई फायर हुआ .आतंकियों के जाने के बाद उच्चाधिकारियों व निकटवर्ती थाने को इस घटना की जानकारी दी.

इस घटना के बारे में एसएसपी शोपियां ताहिर सलीम ने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं. आतंकियों के आगे हथियार डालने वाले लापरवाह पुलिसकर्मिंयों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है. उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. पूरे इलाके में आतंकियों को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान चलाया गया है.


Check Also

UP के साढ़े पांच लाख गरीबों का अपनी छत का सपना हो रहा पूरा, CM योगी ने सौंपी घर की चाबी….

उत्तर प्रदेश के साढ़े पांच लाख गरीबों का अपनी छत का सपना पूरा हो रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *