Home >> Breaking News >> ट्रम्प के बदले तेवर, सीरिया पर हमले के बाद पहली बार पुतिन से बात करेंगे

ट्रम्प के बदले तेवर, सीरिया पर हमले के बाद पहली बार पुतिन से बात करेंगे


नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तेवर इन दिनों बदले से हैं. एक ओर वे उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से बात करने की बात कह रहे हैं, वहीं अब खबर यह आई है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर वार्ता करेंगे.

बता दें कि व्हाइट हाउस के एक अधिकारी के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार रूस द्वारा सीरियाई सैन्यअड्डे पर अमेरिकी हमले की निंदा करने के बाद पहली बार दोनों नेताओं के बीच वार्ता होगी. इन दोनों नेताओं के बीच आखिरी बार बात रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में हुए आतंकवादी हमले के बाद हुई थी. स्मरण रहे कि अमेरिका ने सीरिया की असद सरकार द्वारा कथित तौर पर किए गए रासायनिक हमले पर प्रतिक्रियास्वरूप यह कार्रवाई की थी.

उल्लेखनीय है कि सीरिया में केमिकल हमले के बाद अमेरिका की कार्रवाई से पूरी दुनिया सकते में थी. अमेरिका के इस क्रिया से रूस खासा नाराज नज़र आ रहा है, और वह लगातार अमेरिका को आगे से ऐसा ना करने की चेतावनी भी दे रहा था. हालाँकि पिछली बातचीत के समय ट्रंप और पुतिन ने आईएसआईएस के खिलाफ ‘वास्तविक समन्वय’ स्थापित करने पर सहमति जताई थी, जिसकी व्हाइट हाउस ने बढ़िया शुरुआत बताकर तारीफ़ की थी.


Check Also

कृष्णामूर्ति ने सेना वापसी के निर्णय को सही बताते हुए कहा-भारत और अमेरिका मिलकर रोकें अफगानिस्तान में आतंकवाद

अमेरिकी सेना की अफगानिस्तान से वापसी के बाद भारतीय मूल के प्रभावशाली सांसद राजा कृष्णामूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *