Home >> Breaking News >> डब्ल्यूटीए फाइनल्स: फाइनल में भिड़ेंगी हालेप, सेरेना

डब्ल्यूटीए फाइनल्स: फाइनल में भिड़ेंगी हालेप, सेरेना


सिंगापुर, (एजेंसी) 25 अक्टूबर । मौजूदा चैम्पियन और विश्व की सर्वोच्च वरीय महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स डब्ल्यूटीए फाइनल्स-2014 के खिताबी मुकाबले में रोमानिया की सिमोना हालेप से भिड़ेंगी। विश्व की चैथी वरीय हालेप ने जहां शनिवार को छठी वरीयता पोलैंड की एगनिस्का राडवांस्का को हराया तो वहीं सेरेना ने आठवीं वरीयता प्राप्त डेनमार्क की केरोलिन वोजनियास्की को मात दी। सेरेना लगातार तीसरी बार इस टूर्नमेंट के फाइनल में पहुंची हैं।

WTA FINALS 2014

हालेप ने एगनिस्का को 67 मिनट में 6-2, 6-2 से सीधे सेटों में हराते हुए फाइनल में जगह बनाई। उल्लेखनीय है कि हालेप अपना पहला डब्ल्यूटीए फाइनल खेल रही हैं और फाइनल में पहुंचने वाली रोमानिया की पहली खिलाड़ी हैं। हालेप शुरू से ही एगनिस्का पर हावी रहीं और पहले सेट के एक-दो मौकों को छोड़ उनका दबदबा पूरे मैच पर नजर आया।

इससे पहले सेरेना ने दो घंटे 13 मिनट चले सेमिफाइनल मुकाबले में वोजनियास्की को 2-6, 6-3, 7-6 (6) से हराया। सेरेना एक समय निर्णायक सेट के टाइ-ब्रेक में 1-4 से पीछे चल रही थी लेकिन आखिरी लम्हों में शानदार वापसी करते हुए यह अमेरिकी खिलाड़ी लगातार तीसरी बार टूर्नमेंट के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही।

इससे पहले वोजनियास्की ने जबर्रदस्त शुरुआत की और पहला सेट केवल 26 मिनट में 6-2 से जीता। पहले सेट में वोजनियास्की ने पांच विनर लगाए दो अनफोस्र्ड एरर किए। वहीं, सेरेना ने आठ विनर लगाए लेकिन 14 अनफोस्र्ड एरर किए। दूसरे सेट में हालांकि सेरेना वापसी करने में कामयाब रहीं।

इसके बाद 76 मिनट तक चले तीसरा सेट में दोनों खिलाडि़यों कड़ा संघर्ष दिखाया। आखिरकार टाइ-ब्रेक में सेरेना बाजी मारने में कामयाब रहीं। जीत के बाद सेरेना ने कहा, ‘आज का मैच बेहद कठिन था। वोजनियास्की बेहद अच्छा खेल रही थी। वहीं इस टूर्नामेंट में एक ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्हें एक भी हार का समना नहीं करना पड़ा। इसलिए वह जीत की हकदार थीं।‘

उल्लेखनीय है कि सेरेना सातवीं बार डब्ल्यूटीए फाइनल्स के फाइनल में पहुंची हैं। साथ ही सेरेना 2001, 2009, 2012 और 2013 में इस खिताब को जीतने में कामयाब रही है जबकि 2002 और 2004 में वह उपविजेता रही थीं।


Check Also

PM मोदी ने अमित शाह तथा राजनाथ सिंह सहित केंद्रीय मंत्रियों से की भेंट

 बीते कुछ दिनों से देश में सियासी हलचल काफी बढ़ गई है इस बीच पीएम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *