Thursday , 23 September 2021
Home >> Exclusive News >> आगे के इलाज के लिए मुंबई से यूएई गईं सबसे वजनी महिला इमान

आगे के इलाज के लिए मुंबई से यूएई गईं सबसे वजनी महिला इमान


  मुंबई : करीब तीन महीने तक मुंबई के सैफी अस्पताल में इलाज के बाद दुनिया की सबसे वजनी महिला मिस्र की इमान अहमद आगे के इलाज के लिए अबूधाबी के बुर्जील अस्पताल भेज दी गईं. अस्पताल से एयरपोर्ट तक पहुंचाने के लिए पुलिस ने 20 किलोमीटर का ग्रीन कोरिडोर तैयार किया जिससे उन्हें जल्द अस्पताल से एयर एंबुलेंस तक पहुंचाया जा सके.
37 वर्षीय इमान 83 दिन पहले जब भारत आईं थीं तो उनका वजन करीब 498 किलो था. इलाज के बाद वापस गईं इमान का वजन डॉक्टरों ने 328 किलो के आसपास बताया. यह इमान का इलाज करने वाले सैफी अस्पताल के डॉक्टरों के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है. हालांकि इमान की बहन शाइमा ने कुछ दिनों पहले उनके इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए एक वीडियो जारी किया था जिसके बाद डॉक्टरों और इमान के परिवार के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया था. लेकिन मुंबई छोड़ने से पहले शाइमा ने अपनी बहन का इलाज करने वाले डॉक्टरों का धन्यवाद किया.अब दुबई में होगा इमान का बाकी इलाज

मिस्र की रहने वाली इमान अहमद का इलाज कुछ महीनों से मुंबई के सैफी अस्पताल में चल रहा था लेकिन अब इमान का बाकी इलाज अबू धाबी में होगा. इमान दुनिया की सबसे वजनी महिला (498 किलोग्राम) की थीं लेकिन सैफी अस्पताल में 11 फरवरी से बैट्रियाटिक सर्जरी के बाद इमान ने 170 किलोग्राम वजन कम किया. 37 साल की ईमान को शहर के सैफी अस्पताल से गुरुवार दोपहर 12.40 बजे छुट्टी मिली जहां उनका इस साल फरवरी से गंभीर मोटापे का इलाज चल रहा था. हवाई अड्डा अधिकारी ने कहा कि इमान को अबू धाबी ले जाने के लिए मेडिकल उपकरणों से लैस इजिप्टएयर मालवाहक एयरबस 300 ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शाम 7 बजकर 41 मिनट पर उड़ान भरी.

इमान से मिले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री

गुरुवार को अस्पताल से डिस्चार्ज करने के बाद इमान को एक एम्बुलेंस में रखकर एयरपोर्ट तक लाया गया. उनके साथ अबुधाबी के डॉक्टरों की भी एक टीम थी. अस्पताल की ओर से इमान को दी गई पिंक ड्रेस पर उनका नाम लिखा हुआ था. इमान ने नर्सों के साथ मिलकर एक बॉलीवुड सांग गुनगुनाया और नर्सों ने इमान को चॉकलेट भेंट किया. अस्पताल से डिस्चार्ज होने से पहले इमान से मिलने महाराष्ट्र के स्वास्थ मंत्री दीपक सावंत और भाजपा नेता शायना एन.सी भी सैफी अस्पताल पहुंचे. 

इमान के इलाज में आया 3 करोड़ का खर्च

सैफी अस्पताल के डॉ. लकड़ावाला ने कहा कि इमान की सेहत में आए सुधार से हम काफी खुश हैं और हम उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं. अबू धाबी स्थित वीपीएस बुरजील अस्पताल के बारे में डॉ. लकड़ावाला ने ही इमान के परिवारवालों को जानकारी दी थी. सैफी अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक, इमान के इलाज पर 3 करोड़ रुपए का खर्च आया है, जिसमें से 65 लाख रुपए अस्पताल को भारतीयों से दान के रूप में मिले. सैफी अस्पताल के डॉ. लकड़ावाला और उनकी पूरी टीम ने एक बयान जारी कर इमान के इलाज के लिए आर्थिक मदद देने वालों समेत सभी को धन्यवाद दिया और उम्मीद जताई कि इमान एक स्वस्थ जिंदगी जिएंगी.


Check Also

टीवी जगत की मशहूर अदाकारा निया शर्मा बिग बॉस ओटीटी में एंट्री करते ही मचाई धूम….

पिछले बहुत समय से चर्चा थी कि टीवी जगत की मशहूर अदाकारा निया शर्मा बिग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *