Thursday , 23 September 2021
Home >> Exclusive News >> फेसबुक को Q1 में 3 अरब डॉलर का मुनाफ़ा, 1.94 अरब यूज़र्स से मिला 8.03 अरब डॉलर का राजस्व

फेसबुक को Q1 में 3 अरब डॉलर का मुनाफ़ा, 1.94 अरब यूज़र्स से मिला 8.03 अरब डॉलर का राजस्व


सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक ने इस साल की पहली छमाही में तीन अरब डॉलर का लाभ कमाया. इसके तहत वह साल दर साल उसके लाभ में 76 प्रतिशत का इजाफा हो रहा है. फेसबुक को 1.94 अरब उपयोगकर्ताओं से 8.03 अरब डॉलर का राजस्व प्राप्त हुआ है. पिछली छमाही में उपयोगकर्ताओं की संख्या 1.86 अरब रही. इसके कारण फेसबुक के राजस्व में साल दर साल 49 प्रतिशत की बढ़त हो रही है.

 कई विवादों के बावजूद फेसबुक सोशल मीडिया नेटवर्क के मुख्य स्रोत के रूप में बना हुआ है. इसमें पिछले साल की तिमाही की तुलना में 4.3 प्रतिशत की वृद्धि दर दर्शाई गई है. फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने एक बयान में कहा, “हमारी 2017 की शुरुआत अच्छी हुई है. इस मजबूत वैश्विक समुदाय के समर्थन के लिए हमारी ओर से नए-नए प्रकार के उपकरणों की तलाश जारी है.”

फेसबुक को पहली तिमाही में मिले राजस्व का 85 प्रतिशत हिस्सा मोबाइल विज्ञापनों के राजस्व की देन है. अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के बाद फेसबुक झूठी खबरों और हिंसक वीडियो के कारण विवादों में फंसा हुआ था.

हिंसक वीडियो को हटाने और अन्य चीजों पर निगरानी रखने के लिए फेसबुक अगले साल तक 3,000 अतिरिक्त कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा. इसने फर्जी खबरों और नफरत फैलाने वाली बयानबाजी के खिलाफ कार्रवाई के लिए उपाय ढूंढना शुरू कर दिया है.

 

 
 

 

 
 

 

 

 


Check Also

RBI ने प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक पर KYC नियमों के पालन में ढिलाई को लेकर 25 लाख रुपये की लगाई पेनल्टी

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक पर KYC नियमों के पालन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *