Home >> Breaking News >> भारत को अपने तरीके से कश्मीर मुद्दा हल नहीं करने देंगे: पाक

भारत को अपने तरीके से कश्मीर मुद्दा हल नहीं करने देंगे: पाक


इस्लामाबाद, (एजेंसी) 26 अक्टूबर । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों और राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि उनका देश भारत को अपने तरीके से कश्मीर मुद्दा हल नहीं करने देगा। उन्होंने यह भी कहा कि उनके देश की योजना नियंत्रण रेखा पर भारतीय अतिक्रमण के बारे में विभिन्न देशों को बताने के लिए राजनयिक भेजने की है।

SARTAJ AJIJ

अजीज ने रिपोर्टर्स से कहा, ‘भारत कश्मीर विवाद का हल अपने तरीके से चाहता है और पाकिस्तान भारत की इस कोशिश को सफल नहीं होने देगा।‘ उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान की शांति की इच्छा को उसकी कमजोरी समझने की भूल न करे। अजीज ने कहा कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर मुद्दा लगातार उठाता रहेगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि भारत नियंत्रण रेखा पर शांति का उल्लंघन कर रहा है और पाकिस्तान उसका सिर्फ जवाब दे रहा है। अजीज ने कहा अधिकृत कश्मीर में भारतीय बलों द्वारा मानवाधिकारों का उल्लंघन किए जाने और नियंत्रण रेखा पर भारत के अतिक्रमण के बारे में विभिन्न देशों को अवगत कराने के लिए पाक सरकार दूत और प्रतिनिधिमंडलों को भेजेगी। उन्होंने कहा कि कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र के संकल्प अभी भी प्रासंगिक हैं और द्विपक्षीय समझौते उनकी जगह नहीं ले सकते।

अजीज ने कहा यूएन मिलिट्री ऑब्जर्वर्स मिशन को और अधिक सक्रिय बनाने के लिए हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। पाकिस्तान हाल ही में हुए भयावह संघर्षों के बारे में संयुक्त राष्ट्र महासचिव को पहले ही पत्र लिख चुका है तथा विश्व संस्था के पर्यवेक्षकों ने भारत की गोलीबारी से प्रभावित गांवों का दौरा भी किया था।


Check Also

ब्रिटेन में कोरोना का कहर : हालात हुए बेकाबू

कोरोना वायरस के बदलते रूप का कहर झेल रहे ब्रिटेन के लिए खतरे की घंटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *