Tuesday , 21 September 2021
Home >> Breaking News >> कोटला की पिच पर पंत ने खेली आतिशी पारी; तेंदुलकर-अमिताभ, गांगुली और सहवाग सभी हुए मुरीद

कोटला की पिच पर पंत ने खेली आतिशी पारी; तेंदुलकर-अमिताभ, गांगुली और सहवाग सभी हुए मुरीद


नई दिल्ली : गुजरात लायन्स के खिलाफ गुरुवार को फिरोजशाह कोटला मैदान में रिषभ पंत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चर्चे हर जगह हो रहे हैं. पंत ने 43 गेंदों पर छह चौकों और नौ छक्कों की मदद से 97 रन बनाए. पंत की यह आतिशी पारी सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग को काफी पसंद आयी. सभी ने रिषभ पंत की इस पारी की प्रशंसा की है.पंत की इस शानदार पारी की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायन्स को 15 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराकर आईपीएल दस के प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पंख लगाये. इस हार से लायन्स प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गया है.

पंत और सैमसन ने कोटला की बल्लेबाजी के लिये अनुकूल पिच पर छक्कों की झड़ी लगा दी थी जिससे दिल्ली ने 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 214 रन बनाकर अपनी कुल पांचवीं जीत दर्ज की. पंत ने 43 गेंदों पर छह चौकों और नौ छक्कों की मदद से 97 रन बनाये जबकि सैमसन ने 31 गेंदों पर 61 रन की पारी खेली जिसमें सात छक्के शामिल हैं. 

63 गेंदों पर 143 रन की साझेदारी की

इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 63 गेंदों पर 143 रन की साझेदारी करके सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक के बीच शतकीय साझेदारी को बौना बना दिया. रैना ने 43 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 77 रन जबकि कार्तिक ने 34 गेंदों पर पांच चौकों और इतने ही छक्कों की बदौलत 65 रन बनाये. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 133 रन की साझेदारी की. दिल्ली ने आखिरी छह ओवरों में केवल 50 रन दिये लेकिन इसके बावजूद लायन्स सात विकेट पर 208 रन पर पहुंचने में सफल रहा.

पंत की इस पारी के मुरीद हुए सचिन

सचिन ने लिखा कि आईपीएल 10 के सभी मुकाबलों के सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है रिषभ पंत की यह पारी.

 

Check Also

दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश ने एक बार फिर प्रशासन के दावे की खोल दी पोल, कहीं डूबी मर्सिडीज तो कहीं गायब हुई साइकिल

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को हुई बारिश ने एक बार फिर प्रशासन के दावे की पोल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *