Tuesday , 21 September 2021
Home >> Exclusive News >> भारतीय सेना प्रमुख ने कहा, पाकिस्तान की बर्बरता का देंगे जवाब!

भारतीय सेना प्रमुख ने कहा, पाकिस्तान की बर्बरता का देंगे जवाब!


जम्मू कश्मीर में एक के बाद एक आए आतंकियों के वीडियो के बाद सेना की धरपकड़ तेज हो गई है. शोपियां जिले में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का बड़ा ऑपरेशन चल रहा है.

इसी बीच भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने इशारे-इशारे में कहा कि भारतीय सैनिकों के शव के साथ पाकिस्तानी सैनिकों की गई हरकत पर भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर सकती है. रावत ने कहा कि भारतीय सेना काम को पूरा करने से पहले अपनी योजना का खुलासा नहीं करती है.इस बर्बरतापूर्ण कृत्य की जवाबी कार्रवाई के संबंध में पूछे गए सवालों का रावत ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया और कहा कि सशस्त्र बल पड़ोसी देश के इस प्रकार के कृत्यों का प्रभावी जवाब देंगे.

उन्होंने कहा कि हम पहले से भविष्य की योजनाओं के बारे में चर्चा नहीं करते. उनका कहना था कि जब इस प्रकार का कृत्य होगा तो हम भी जवाबी कार्रवाई करते हैं. गौरतलब है कि सेना के उप प्रमुख शरदचंद ने मंगलवार को कहा था कि सेना इस घातक कदम का अपनी पंसद के समय और स्थान पर जवाब देगीरक्षा मंत्री अरूण जेटली भी कह चुके हैं कि इन दोनों सुरक्षाकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा तथा भारतीय सुरक्षा बल पाकिस्तानी सैनिकों के इस अमानुषिक कृत्य का समुचित जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों के साथ हुई बर्बरता की घटना के बाद जम्मू कश्मीर में घुसपैठ रोधी तंत्र को और चौकन्ना कर दिया गया है.

गुरुवार सुबह से जारी इस ऑपरेशन में सुरक्षा बल शोपियां के करीब 30 से 40 गांवों को घेरकर सर्च कर रहे हैं. लेकिन एक बार फिर सेना की कार्रवाई में स्थानीय लोगों बाधा डाल रहे हैं. स्थानीय लोगों द्वारा किए जा रहा पथराव सुरक्षा बलों के अभियान में खलल डाल रहा है.

सेना के सर्च ऑपरेशन में गांववाले पथराव कर रहे हैं. शोपिया में अब हेलिकॉप्टर के जरिए भी सर्विलिएन्स (surveillance) किया जा रहा है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद शोपियां जिले के जैनपोर के छह गांवों में ये अभियान शुरू किए.

इस माहीने दक्षिण कश्मीर के कई बैंकों में विशेषकर शोपियां और पुलवामा जिले के बैंकों में अनेक हमले हुए हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आधी रात को शुरू किए इस अभियान में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल शामिल हैं. अधिकारी ने बताया कि हालांकि इन इलाकों में कुछ समूहों के सुरक्षा बलों पर पथराव करने से अभियान बाधित हो रहा है.

बता दें बीते 2 हफ्तों में आतंकियों के 4 से 5 वीडियो सामने आए हैं.साथ ही आतंकियों ने बैंक लूटने और हथियार लूटने की कई वारदातों को अंजाम दिया है. अब सेना आतंकियों के वीडियो से जगह पहचानने में जुट गई है.


Check Also

टीवी जगत की मशहूर अदाकारा निया शर्मा बिग बॉस ओटीटी में एंट्री करते ही मचाई धूम….

पिछले बहुत समय से चर्चा थी कि टीवी जगत की मशहूर अदाकारा निया शर्मा बिग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *